फोटो गैलरी

Hindi News खेलमेवेदर ने अपने नाम दर्ज की बॉक्सिंग की सबसे बड़ी जीत, दांव पर थे सैकड़ो करोड़

मेवेदर ने अपने नाम दर्ज की बॉक्सिंग की सबसे बड़ी जीत, दांव पर थे सैकड़ो करोड़

पूर्व वेल्टरवेट बॉक्सिंग चैंपियन फ्लॉयड मेवेदर ने कोनोर मेकग्रेगोर को शनिवार को 10वें राउंड में हरा कर करियर की लगातार 50वीं और बॉक्सिंग के दुनिया की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली है।  दो साल के...

मेवेदर ने अपने नाम दर्ज की बॉक्सिंग की सबसे बड़ी जीत, दांव पर थे सैकड़ो करोड़
लाइव हिन्दुस्तान,दिल्लीSun, 27 Aug 2017 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व वेल्टरवेट बॉक्सिंग चैंपियन फ्लॉयड मेवेदर ने कोनोर मेकग्रेगोर को शनिवार को 10वें राउंड में हरा कर करियर की लगातार 50वीं और बॉक्सिंग के दुनिया की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली है। 

दो साल के लंबे ब्रेक के बाद लौटे फ्लॉयड मेवेदर ने आइरिस मिक्सड मार्शल आर्ट्स स्टार मेकग्रेगोर को चौथे राउंड के बाद मैच में लौटने का मौका ही नहीं दिया। 

अंत में मैच रेफरी को बीच में आकर मैच को टेक्निकल नॉकआउट करने को मजबूर होना पड़ा जब कोनोर मेवेदर ने मेकग्रेगोर पर लगातार दो लेफ्ट हुक अटैक किया और मेकग्रेगोर को रस्सियों का सहारा लेना पड़ गया। 

यह एक विस्फोटक फाइनल मैच था। टी-मोबाइल अरेना में चल रहा मैच शुरुआती दौर में रोमांचक लग रहा था लेकिन चौथे राउंड के बाद जब मेवेदर अटैकिंग मोड में आ गए और मैकग्रेगोर के पास कोई जवाब नहीं था तब ये यह बात साफ होने लगी थी कि इनमें से कौन विजेता होने वाला है। 

40 साल के अमेरिकी फाइटर मेवेदर ने मैकग्रेगोर के सिर पर लगातार मुक्कों के हमले से उन्हें पस्त कर दिया था। अंत मे 10वें राउंड में मेवेदर को तब विजेता घोषित कर दिया गया जब मैकग्रेगोर लड़खड़ाते हुए रिगं से बाहर गए।

मेवेदर के मुताबिक लगातार 50 मैचों में जीत के बाद अब इस परफेक्ट 50 रिकॉर्ड के साथ वो परमानेंट रिटायरमेंट लेंगे। इस मैच में जीत के साथ ही मेवेदर की संपत्ति में 200 मीलियन अमेरिकी डॉलर का इजाफा होने की उम्मीद है और करियर की कुल कमाई 01 बीलियन डॉलर तक पहुंच जाएगी। 

इसके अलावा कोनोर मैकग्रेगोर जो कि 4 साल पहले अल्टिमेट फाइटिंग चैंपियंशिप के सबसे बड़े स्टार के रूप मे उभरने से पहले एक बेरोजगार प्लंबर थे उनको 100 मीलियन अमेरिकी डॉलर मिलने की उम्मीद है।

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: चीनी खिलाड़ी को हराकर फाइनल में पहुंचीं सिंधू, जापान की ओकूहारा से होगा मुकाबला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें