फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIFA18: 32 साल बाद पहली बार वर्ल्ड कप से बाहर हुआ अमेरिका, मेस्सी की हैट्रिक से अर्जेंटीना ने अपनी जगह की पक्की

FIFA18: 32 साल बाद पहली बार वर्ल्ड कप से बाहर हुआ अमेरिका, मेस्सी की हैट्रिक से अर्जेंटीना ने अपनी जगह की पक्की

2018 फीफा वर्ल्ड के लिए अमेरिका इस बार क्वालिफाई नहीं कर पाया है। 32 साल बाद पहली बार ऐसा होगा कि फीफा वर्ल्ड में अमेरिका की टीम नहीं खेलेगी।

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,त्रिनिडाडWed, 11 Oct 2017 10:08 AM

अमेरिका का सपना टूटा

अमेरिका का सपना टूटा1 / 2

2018 फीफा वर्ल्ड के लिए अमेरिका इस बार क्वालिफाई नहीं कर पाया है। 32 साल बाद पहली बार ऐसा होगा कि फीफा वर्ल्ड में अमेरिका की टीम नहीं खेलेगी। इससे पहले 1986 में अमेरिका ने फीफा वर्ल्ड कप नहीं खेला था। त्रिनिडाड एंड टोबैगो के खिलाफ मिली हार के बाद अमेरिका फीफा वर्ल्ड कप की दौड़ से बाहर हो गया है। वहीं लियोनल मेस्सी की हैट्रिक के साथ अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है।

आपको बता दें कि 2018 फीफा वर्ल्ड कप रूस में खेला जाना है। अमेरिका को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ ही उनका 2018 फीफा वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी टूट गया। मंगलवार रात को हुए इस मैच में त्रिनिडाड एंड टोबैगो ने पहले हाफ में 2-0 की बढ़त बना ली थी, इसके बाद सेकेंड हाफ में अमेरिका महज एक ही गोल कर पाया। फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई करने के लिए अमेरिका को इस मैच को कम से कम टाई कराने की जरूरत थी। 

एशिया कप: पहले मैच में जापान से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम, इन खिलाड़ियों को टीम में मिली जगह

संघर्ष की कहानी! पिता के साथ हुआ था हादसा, जैक्सन की मां ने सब्जियां बेचकर बनाया फुटबॉलर

आगे की स्लाइड में देखें ट्विटर रिऐक्शन्स और साथ ही जानें अर्जेंटीना ने कैसे अपनी जगह की पक्की...

अमेरिकी फैन्स का टूटा दिल, ट्विटर पर ऐसे उड़ रहा है मजाक

अमेरिकी फैन्स का टूटा दिल, ट्विटर पर ऐसे उड़ रहा है मजाक2 / 2

मंगलवार को ही एक अन्य मुकाबले में अर्जेटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी की हैट्रिक के दम पर इक्वाडोर को 3-1 से हराया। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की कर ली है।