class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप: कोच्चि की तैयारियों से फीफा डेलीगेशन खुश

fifa football

इस टूर्नामेंट के दौरान कोच्चि में एक प्री-क्वार्टर फाइनल, एक क्वार्टर फाइनल और छह क्वालीफाइंग मैचों का आयोजन होगा। फीफा प्रतिनिधिमंडल के अनुसार, इस आयोजन स्थल की तैयारियां फीफा द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के तहत ही हो रही हैं। कोच्चि के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में सुरक्षा कारणों के तहत सीटों की संख्या को 41,748 तक सीमित करने के लिए कहा गया है।

फीफा के अधिकारी और अंडर-17 फुटबाल विश्व कप टूर्नामेंट के निदेशक जेवियर सेप्पी ने इसकी घोषणा की और बताया कि कोच्चि में टूनार्मेंट की तैयारियों से फीफा प्रतिनिधिमंडल खुश है। सेप्पी ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल के सदस्य यह जानते हैं कि बारिश के कारण चार आयोजन स्थलों की तैयारियों में देरी हुई होगी और इस कारण आयोजकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा होगा।

सेप्पी ने कहा कि हम केरल की ओर से किए गए शानदार काम की तारीफ करते हैं। यह एक बहुत बड़ा टूनार्मेंट है और इसलिए, इसकी तैयारियों का ध्यान रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा कारणों के तहत स्टेडियम के तीसरे हिस्से को इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, क्योंकि किसी आपातकाल के कारण आठ मिनट के भीतर पूरे स्टेडियम को खाली करना असंभव होगा। 

इस स्टेडियम का निर्माण इस प्रकार से हुआ है कि इसमें कोई और बदलाव नहीं किया जा सकता। इसलिए, हम इस क्षेत्र को इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। केरल के अधिकारी पिछले छह माह से केवल मुख्य स्टेडियम को ही नहीं, बल्कि सभी चार अभ्यास स्थलों को भी तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIFA delegation impressed with U-17 World Cup venue in Kochi
रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट: बोपन्ना, कुइवास क्वार्टर फाइनल मेंफ्रेंच ओपन के लिए शारापोवा को वाइल्ड कार्ड एंट्री नहीं, मरे हारकर बाहर