Hindi News फोटो अन्य खेलरेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव1/8

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह किसी से कम नहीं। इस बार रामदेव ने योग में नहीं बल्कि कुश्ती में अपना जलवा दिखाया है। रामदेव ने बुधवार को ओलंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को कुश्ती में मात दी। प्रो रेसलिंग लीग में बाबा रामदेव के इस रेसलिंग के दंगल को देखकर आप भी एक बार चौंक जाएंगे।

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव2/8

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

रामदेव ने आंद्रे को 12-0 से मात दी। यह मुकाबला प्रो-रेसलिंग लीग में मुंबई महारथी और पंजाब रॉयल्स के बीच हुए दूसरे सेमीफाइनल के दौरान खेला गया था। रामदेव के इस मैच को दर्शकों ने भी काफी एन्जॉय किया।

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव3/8

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

रेसलिंग के दौरान रामदेव का अपना एक स्टाइल भी देखने को मिला। मुकाबले के पहले रामदेव सूर्यनमस्कार करते भी नजर आएं और मैच जीतने के बाद उन्होंने आंद्रे को गले भी लगाया। आंद्रे ने मैच के बाद रामदेव की तारीफ करते हुए कहा, बाबा अगर स्पोर्ट्स में होते तो सबसे बड़े पहलवान होते।

संबंधित फोटो गैलरी

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव4/8

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

दिल्ली के केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में बाबा ने मुकाबले में शुरू से बढ़त बनाए रखी और अंत तक बिना अंक गंवाए मुकाबले में जीत दर्ज की।

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव5/8

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

बता दें कि 2008 ओलिंपिक खेलों के रजत पदक विजेता आंद्रे स्टेडनिक भारत के सुशील कुमार को 2 बार पराजित कर चुके हैं। 2008 के ओलंपिक खेल में सुशील कुमार को इसी रेसलर ने हराया था।

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव6/8

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने मुकाबले के पहले कहा था, मैं स्टैमिना बढ़ाने के लिए रोज एक्सरसाइज करता हूं और जब भी मुझे समय मिलता है तो मैं कुश्ती के दांव-पेच सीखने के लिए अखाड़ा चला जाता हूं।

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव7/8

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

बाबा ने कहा था, मैं नेशनल लेवल के पहलवानों के साथ लड़ चुका हूं। लेकिन एक दिग्गज अंतरराष्ट्रीय रेसलर के खिलाफ खेलना एक्साइटिंग होगा। इस मैच में आपको योगा का असली पॉवर देखने को मिलेगा। वहीं इस चुनौती के बारे में सुनकर एंड्रे काफी हैरान हैं। आपको बता दें कि बीजिंग ओलंपिक में सुशील कुमार एंड्रे से हार गए थे।

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव8/8

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

बाबा रामदेव की तैयारियों के बारे में जानने के बाद आंद्रे ने कहा था कि वह इस मुकाबले को पूरी ताकत से लड़ेंगे। यह पहला मौका नहीं है जब बाबा रामदेव फ्रेंडली बाउट खेलने में अपना इंटरेस्ट दिखाया। पिछले साल हरिद्वार में अपने आश्रम की 20वीं सालगिरह पर बाबा रामदेव ने दो ओलंपिक मेडल जीत चुके सुशील कुमार को चैलेंज दिया था।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

5

Acapulco Tennis: कियोन सून वू को हरा सेमीफाइनल में राफेल नडाल

5

एशियाई चैंपियनशिप: सुनील कुमार ने जीता स्वर्ण, 27 साल बाद रचा इतिहास

7

LFW: सानिया मिर्जा ने एथनिक आउटफिट में रैम्प पर दिखाया अपना जादू

5

Aus Open 2020: फेडरर को हरा फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

6

ऑस्ट्रेलियन ओपन: वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी को हराकर केनिन फाइनल में

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

रेसलिंग रिंग में बाबा रामदेव

अगली गैलरीज