Hindi News फोटो देशशहीद गुरनाम को सलाम

शहीद गुरनाम को सलाम

शहीद गुरनाम को सलाम

शहीद गुरनाम को सलाम1/7

शहीद गुरनाम को सलाम

सीमा पर घुसपैठियों की साजिश नाकाम करने के दौरान बुरी तरह घायल हो गए जाबांज BSF जवान गुरनाम सिंह शनिवार देर रात शहीद हो गए। जम्मू स्थित बीएसएफ के मुख्यालय में गुरनाम सिंह को उनके साथियों ने श्रद्धांजलि दी। शहीद गुरनाम सिंह के पिता बोले, मेरे बेटे ने देश के लिए अपनी जान दी है, कोई भी दुखी नहीं है। हम सब खुश हैं। शहीद के पिता ने मोदी से अपील है कि हमें जंग चाहिए।

शहीद गुरनाम को सलाम2/7

शहीद गुरनाम को सलाम

21 अक्टूबर को उनकी एक घुसपैठ रोकने के सिलसिले में पाक रेंजरों और आतंकियों से भिड़ंत हो गयी थी। इसी दौरान उन्होंने आतंकियों का बहादुरी से सामना किया और बुरी तरह घायल हो गए थे। घायल होने के बाद उन्हें जम्मू के शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां कल देर रात वो शहीद हो गए।

शहीद गुरनाम को सलाम3/7

शहीद गुरनाम को सलाम

जम्मू में बीएसएफ के आईजी डीके उपाध्याय ने गुरनाम की शहादत पर कहा इस बहादुर जवान पर हमें नाज है, गर्व है। जिस बहादुरी के साथ गुरनाम दुश्मनों के साथ लड़ा है वो काबिले-तारीफ है।

संबंधित फोटो गैलरी

शहीद गुरनाम को सलाम4/7

शहीद गुरनाम को सलाम

गौरतलब है कि 19-20 अक्टूबर के रात जम्मू के हीरानगर सेक्टर के बोबिया पोस्ट पर गुरनाम तैनात थे। रात में उन्होंने सरहद पर हलचल देखी। करीब 150 मीटर दूर कुछ धुंधले चेहरे नजर आए। उन्होंने बिना देर किए साथियों को अलर्ट किया और ललकारने पर पता चला कि वह आतंकी है। इसके बाद दोनों ओर से फायरिंग हुई। आतंकी वापस भाग खड़े हुए।

शहीद गुरनाम को सलाम5/7

शहीद गुरनाम को सलाम

रिपोर्ट्स के मुताबिक 21 अक्टूबर को सुबह पाकिस्तानी रेंजर्स ने स्नाइपर रायफल्स से गुरनाम पर फायर किया। सिर में गोली लगने से वे बुरी तरह जख्मी हो गए थे।

शहीद गुरनाम को सलाम6/7

शहीद गुरनाम को सलाम

24 साल के गुरनाम बेहद साधारण परिवार से थे। वे जम्मू के आरएस पुरा से हैं और उनके पिता स्कूल बस ड्राइवर हैं। बता दें कि गुरनाम रेजीमेंट 173 बीएसएफ (ई कंपनी) में तैनात थे। उन्हें सिर में गोली लगी थी। गुरनाम का जम्मू में इलाज चल रहा था। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया। इसमें एक आतंकी जख्मी साथी की बॉडी को घसीटते देखा गया।

शहीद गुरनाम को सलाम7/7

शहीद गुरनाम को सलाम

बीएसएफ आईजी (जम्मू) डीके उपाध्याय ने बताया था "कठुआ सेक्टर के हीरानगर इलाके में कुछ मूवमेंट नजर आई थी। पता चला कि 6 आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। बीएसएफ जवानों ने इन्हें रोकने की कोशिश की। दोनों तरफ से फायरिंग हुई।"

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

7

देशभर में होली की रौनक, सुबह से ही खरीदारी करते नजर आए लोग

7

बदल गई महात्मा गांधी के आश्रम की तस्वीर; पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

8

महाशिवरात्रि 2024: गौरी शंकर मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

8

देशभर में शिवरात्रि की धूम, हर हर महादेव के नारों से गूंज उठे शिवालय

8

PM मोदी ने भारत की पहली अंडर वॉटर मेट्रो ट्रेन का किया उद्घाटन

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

शहीद गुरनाम को सलाम

अगली गैलरीज