Hindi News फोटो विदेशये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस1/8

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

सेलगास कानो, मेड्रिड प्रकृति और पेड़-पौधों के बीच मौजूद ये ऑफिस किसी जन्नत से कम नहीं है। तनाव भरे और तेज लाइट वाले कमरों से दूर ये ऑफिस बेहद ही शांत है। यह ऑफिस आधा जमीन के ऊपर है और आधा जमीन के अंदर। इसका इंटीरियर ग्रीन, येलो और ऑफ व्हाइट कलर में है।

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस2/8

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

गूगल, सैन फ्रांसिस्को दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल का सिलिकॉन वैली में बना ऑफिस दुनिया के सबसे शानदार ऑफिसों में से एक है। ऑफिस का इंटीरियर देख आपका मन झूम उठेगा। यहां पर मिनी गोल्फ कोर्स, स्मॉल क्रिकेट पिच और झूला जैसे कई फन लविंग चीजें हैं। 20 लाख स्क्वायर फुट इलाके में फैले गूगल के इस ऑफिस को पूरी तरह इको फ्रेंडली तरीके से बनाया गया है। कैंपस में जगह-जगह थीम पार्क बनाए गए हैं, जहां कर्मचारी आराम कर सकते हैं।

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस3/8

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

इंवेंश्नल लैंड डिजाइन फैक्ट्री, पेंसिल्वेनिया इनोवेशन के लिहाज से यह दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑफिसों में से एक है। इस ऑफिस में शिप और ट्रीहाउस बनाए गए हैं, जहां कर्मचारी बैठ कर काम करते है। पानी के अंदर आर्टिफिशियल शार्क और अन्य जीवों को सजाया गया है। यहां काम करने का एहसास समुद्र की सैर करते जैसा होता है।

संबंधित फोटो गैलरी

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस4/8

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

व्हाइट माउंटेन ऑफिस, स्टॉकहोम स्वीडन 1200 स्कॉवायर मीटर में फैला यह ऑफिस परमाणु हमला रोधी है। यह ऑफिस स्टॉकहोम के वीटा वर्ग पार्क की चट्टानों के तीस मीटर नीचे है। ऑफिस की लोकशन को देखते हुए इसे बेहद ही आरामदायक बनाया गया है। जमीन के तीस मीटर नीचे भी इसे काफी हरा-भरा रखा गया है। इस अंडरग्राउंड डेटा सेंटर में ग्रीनहाउसेस, वॉटरफॉल्स, जर्मन सबमरीन इंजन्स भी मौजूद हैं।

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस5/8

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

डॉपवॉक्स, चीन डॉपवॉक्स का सैन फ्रांसिस्को स्थित ऑफिस बेहद ही शानदार है। यहां मीटिंग रूम के अलावा रोमांस कॉर्नर, ब्रेकअप रूम, लाउंज स्पेस और जिम भी है। कर्मचारी यहां काम से तनाव से छुटकारा पा सकते हैं।

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस6/8

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

फेसबुक, सैन फ्रांसिस्को सिलिकॉन वैली में फेसबुक का 430,000 वर्ग फीट में फैला हुआ है। ये ऑफिस पूरी तरह से खुला हुआ है। इसमें शानदार गार्डन बनाया गया है, जिसमें करीब 400 पेड़ लगे हुए हैं। इसकी सबसे खास बात ये कि यहां पर काम केबिन में बैठकर नहीं किया जाता है। फेसबुक दफ़्तर के अंदर दीवार पर जेट मार्टिनेज़ ने खूबसूरत पेंटिंग बनाई है। यहां कर्मचारी एक ब्लॉक से दुसरे ब्लॉक में जाने के लिए साइकिल का भी इस्तेमाल करते हैं।

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस7/8

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

नोकिया, सिलिकॉन वैली फिनलैंड की कंपनी नोकिया का सिलिकॉन वैली स्थित बेहद ही शानदार है। खासकर इस ऑफिस के अलग-अलग ब्लॉक का कलर संयोजन काफी अच्छा है।

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस8/8

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

लेगो, डेनमार्क ऑफिस का माहौल कुछ ऐसा है कि खेल-खेल में आसानी से काम भी निपटा सकते हैं। ऑफिस के अंदर के रंगों को काफी इको फ्रेंडली रखा गया है।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

7

जापान में आए भूकंप का दर्द बयां करती ये तस्वीरें आपको रुला देंगीं

7

भूकंप प्रभावित तुर्की-सीरिया में कई देशों ने भेजी अपनी रेस्क्यू टीम

7

सीरिया-तुर्की में विनाशकारी भूकंप से अब तक 4 हजार से ज्यादा मौतें

8

तुर्की भूकंप: ढही इमारतें-मचा हाहाकर, तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर

6

तुर्की और सीरिया में भूकंप से तबाही,जमींदोज इमारतों में जिंदगी की तलाश

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

ये हैं दुनिया के सबसे शानदार ऑफिस

अगली गैलरीज