Hindi News फोटो क्रिकेटभारत ने जीता तीसरा टेस्ट

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट1/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

भारत ने नागपुर टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों से हराकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2 -0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट2/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

9 साल बाद टेस्ट की नंबर वन टीम दक्षिण अफ्रीका ने विदेशी पिचों पर टेस्ट सीरीज गंवाई है। इतना ही नहीं 10 साल बाद टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को मात दी है। आर अश्विन ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 7 विकेट झटके।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट3/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका 310 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 185 रनों पर ही सिमट गई। हाशिम अमला और फाफ डुप्लेसी ने 39-39 रनों की पारी खेली।

संबंधित फोटो गैलरी

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट4/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

अमित मिश्रा ने कप्तान हाशिम अमला और फाफ डुप्लेसी को आउट कर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ी। रही सही कसर आर अश्विन ने जेपी डुमिनी और डेन विलास को आउट कर निकाल दी।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट5/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

अमला ने फाफ डुप्लेसी के साथ मिलकर 72 रनों की अहम साझेदारी निभाई थी। अमला ने 167 और डुप्लेसी ने 152 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। दूसरे दिन 32 रन पर 2 विकेट से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम को तीसरा झटका डीन एल्गर के रूप में लगा। आर अश्विन ने उन्हें चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। एल्गर ने 18 रनों की पारी खेली।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट6/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

एबी डिविलियर्स और अमला के बीच 18 रनों की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप को अश्विन ने बहुत खूबसूरत गेंद के जरिए तोड़ा। कैरम गेंद फेंकते हुए अश्विन ने डिविलियर्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया। एलबीडब्ल्यू आउट हुए डिविलियर्स ने 9 रनों की पारी खेली।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट7/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

अमला और डुप्लेसी विकेट पर लंबे समय तक टिके रहे। दोनों ने मिलकर मेहमान टीम के लिए जीत की आस जगाई। मिश्रा ने पहले अमला को पवेलियन भेजा और फिर डुप्लेसी को क्लीन बोल्ड कर दिया।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट8/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

डेन विलास के साथ मिलकर जेपी डुमिनी ने 29 रनों की साझेदारी निभाई। अश्विन ने जेपी डुमिनी को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका दिया। डुमिनी 19 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। अश्विन ने इसी ओवर में विलास को भी चलता किया और भारत की जीत सुनिश्चित की।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट9/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

कगीसो रबादा और मोर्न मोर्केल को भी अश्विन ने ही आउट कर भारत को यह जीत दिलाई। अश्विन ने 66 रन देकर 7 विकेट झटके वहीं अमित मिश्रा ने तीन विकेट लिए।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट10/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

इससे पहले नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन भी विकेटों का पतझड़ देखने को मिला। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी महज 79 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में टीम इंडिया दूसरी पारी में 173 रनों पर ऑलआउट हो गई।

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट11/11

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

मोहाली टेस्ट जीतने के बाद बेंगलुरु टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ था। इस तरह से भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज को जीत लिया है। सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

5

ENGvPAK: दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान का स्कोर 126-5

10

बेहद खूबसूरत हैं युजवेंद्र चहल की होने वाली दुल्हन धनश्री वर्मा- PICS

7

ENGvPAK 1st Test: बाबर आजम का अर्थशतक, पाकिस्तान का स्कोर 139/2

5

ENGvsWI: वेस्टइंडीज को 269 रनों से रौंद इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज

8

ENGvsWI: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 113 रन से हराया

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

भारत ने जीता तीसरा टेस्ट

अगली गैलरीज