फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय टीम ने ट्रेनिंग सत्र में जमकर पसीना बहाया

भारतीय टीम ने ट्रेनिंग सत्र में जमकर पसीना बहाया

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के विश्व कप अभियान की शुरुआत में अब जब सिर्फ दो दिन का समय बचा है तब टीम इंडिया ने इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले की तैयारी के लिए गुरुवार को ट्रेनिंग सत्र में...

भारतीय टीम ने ट्रेनिंग सत्र में जमकर पसीना बहाया
एजेंसीFri, 13 Feb 2015 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के विश्व कप अभियान की शुरुआत में अब जब सिर्फ दो दिन का समय बचा है तब टीम इंडिया ने इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले की तैयारी के लिए गुरुवार को ट्रेनिंग सत्र में जमकर पसीना बहाया।
     
सुबह सेंट पीटर्स मैदान पर मौजूद पूरी टीम ने नेट सत्र के बाद दो और तीन खिलाड़ियों के समूह में एडिलेड ओवल में इंडोर नेट सत्र में ट्रेनर वीपी सुदर्शन के मार्गदर्शन में फिजिकल ट्रेनिंग की।
     
एडिलेड ओवल संभवत: दुनिया के उन कुछ ही अंतरराष्ट्रीय मैदानों में शामिल है जहां खिलाड़ी अपने होटल (इंटर कांटिनेंटल, जहां अंतरराष्ट्रीय टीमें ठहरती हैं) से चलकर भी पहुंच सकते हैं क्योंकि यह होटल से सिर्फ तीन से चार मिनट की दूरी पर स्थित है।
     
इस दौरान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और मोहम्मद शमी को सुदर्शन और विदेशी सुरक्षा अधिकारी तथा स्थानीय निजी सुरक्षा अधिकारियों के साथ आते देखा गया। कोहली ने टीम की आधिकारिक अभ्यास पोशाक की जगह काले रंग की खेल पोशाक पहन रखी थी। ये तीनों ट्रेनर के साथ इंडोर ट्रेनिंग केंद्र में गए जहां सुरक्षा अधिकारी को हाथ से लिखी सूची दी गई जिसमें तीन-तीन खिलाड़ियों का अलग अलग नाम लिखा था।
     
इंडोर ट्रेनिंग केंद्र के पहले तल पर आईसीसी का मीडिया एक्रिडिटेशन केंद्र था जहां पत्रकर अपने पास लेने आए थे। इन तीनों की मौजूदगी ने पत्रकारों की दिलचस्पी जगाई कि वे सामान्य नेट और क्षेत्ररक्षण ड्रिल के बाद दूसरे सत्र में क्या कर रहे हैं।

इस दौरान रहाणे और शमी को ट्रेनिंग करते देखा गया। ये दोनों एक दूसरे के सामने 10 से 12  फीट की दूरी पर खड़े थे और एक दूसरे के पास मेडिसिन बाल फेंक रहे थे। मेडिसिन बाल वेट ट्रेनिंग के लिए सामान्य चीज है और यह कैच अभ्यास ट्रेनिंग का तरीका हो सकता है। लेकिन यह निराशाजनक रहा कि सुरक्षा अधिकारी इसके बाद मीडिया क्षेत्र में आया और उसने पत्रकारों को जाने का निर्देश दिया।

सुरक्षा अधिकारी ने तल्ख लहजे में कहा, ट्रेनर (वीपी सुदर्शन) विशेष सत्र चला रहे हैं और वह नहीं चाहते कि मीडिया मौजूद रहे। आप लोगों को जाना होगा। बालकोनी में मौजूद मीडियाकर्मी इसके बाद वहां से चले गए और पीछे की तरफ बैठ गए। इसके बाद आस्ट्रेलिया के स्थानीय सुरक्षा अधिकारी ने वहां आकर कहा कि नाराज मत होइये, मैं सिर्फ संदेश देने आया हूं कि उनके सुरक्षा अधिकारी ने मुझे आपको जाने के लिए कहने को भेजा है। शमी, रहाणे और कोहली के ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अक्षर पटेल और सुरेश रैना ने ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के कारण ट्रेनिंग के लिए मौजूद नहीं थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें