मंगलवार, 04 अगस्त, 2015 | 08:53 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    दिल्ली में पांच लाख का ईनामी मोस्ट वांटेड नक्सली गिरफ्तार पहली बार देखा पेड़ लगाने का जनांदोलन: प्रकाश जावड़ेकर भारतीय-कनाडाई मूल की गायिका ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन का नेतृत्व उत्तराखंड: ATM लूटने की कोशिश में कर दी गार्ड की हत्या लखनऊ: एसबीआई की 7वीं मंजिल से स्टेनोग्राफर गिरा, मौत गुड़गांव जेल में 160 मोबाइल फोन का पता चला, मामला दर्ज यूपी: गंगा के रौद्र रूप से सहमे तटवर्ती लोग, बाढ़ का खतरा यूपी: पंचायत चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोकदल ने कसी कमर हिमाचल प्रदेश की सर्वोच्च प्राथमिकता है शिक्षा: वीरभद्र सिंह एम्स के लिए सभी पाटियों के नेता मोदी से मिलेंगे: फारूक अब्दुल्ला
पहले पांच घंटे में 38 प्रतिशत मतदान
गांधीनगर, एजेंसी First Published:13-12-2012 09:42:18 AMLast Updated:13-12-2012 04:04:51 PM
Image Loading

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत गुरुवार को 87 सीटों के लिए हो रहे मतदान के पहले पांच घंटे में 38 प्रतिशत वोट पड़े।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरु हुआ था जो शाम पांच बजे तक चलेगा। इन क्षेत्रों के कुल एक करोड़ 87 लाख 77 हजार 953 मतदाता कुल 846 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

सौराष्ट्र के मोरबी और राजकोट में सबसे अधिक 11 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद तापी में 7.89 प्रतिशत वोट पडे़। दक्षिण गुजरात के मांगरोल, ओल्पद, मांडवी, कामरेज, सूरत पूर्वी, सूरत पश्चिमी, लिम्बायात और कतारगम समेत कई विधानसभा क्षेत्रों में पहले एक घंटे में मतदान बहुत कम हुआ है। सौराष्ट्र के कई स्थानों पर मतदाता लम्बी पंक्तियों में खडे़ नजर आए।

पहले चरण में राजनीतिक दृष्टि से कई महत्वपूर्ण सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें विसावदर सीट पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशू भाई पटेल अपनी नई राजनीतिक पार्टी गुजरात परिवर्तन पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। पश्चिमी राजकोट में वित्त मंत्री वाजुभाई वाला को कांग्रेस उम्मीदवार रजानी कड़ी चुनौती दे रहे हैं।

पटेल की पार्टी जीपीपी के मैदान में उतरने से राजनीतिक जंग बेहद दिलचस्प हो गई है। सौराष्ट्र में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, और जीपीपी के उम्मीदवार मैदान में हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में कराए जा रहे हैं। आज पहले चरण के मतदान के बाद 17 दिसंबर को दूसरे चरण के मतदान कराए जाएंगे जबकि 20 दिसंबर को मतगणना होगी।

 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में जीत के लिए ये है कोहली का मास्टर प्लान
टेस्ट कप्तान के तौर पर अपनी पहली संपूर्ण तीन मैचों की सीरीज के लिये श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे विराट कोहली ने कहा है कि उनकी योजना श्रीलंका में पांच गेंदबाजों को उतारने की रहेगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?