बुधवार, 01 अप्रैल, 2015 | 18:41 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
आईसीसी ने मुस्तफा कमाल का इस्तीफा स्वीकार किया।प्रवर्तन निदेशालय ने एयरसेल-मैक्सिस मामले में मारन बंधुओं की 742 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की।सीबीआई ने कोयला घोटाले में बीएस इस्पात के खिलाफ ताजा एफआईआर दर्ज किया।
पहले पांच घंटे में 38 प्रतिशत मतदान
गांधीनगर, एजेंसी First Published:13-12-12 09:42 AMLast Updated:13-12-12 04:04 PM
Image Loading

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत गुरुवार को 87 सीटों के लिए हो रहे मतदान के पहले पांच घंटे में 38 प्रतिशत वोट पड़े।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरु हुआ था जो शाम पांच बजे तक चलेगा। इन क्षेत्रों के कुल एक करोड़ 87 लाख 77 हजार 953 मतदाता कुल 846 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

सौराष्ट्र के मोरबी और राजकोट में सबसे अधिक 11 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद तापी में 7.89 प्रतिशत वोट पडे़। दक्षिण गुजरात के मांगरोल, ओल्पद, मांडवी, कामरेज, सूरत पूर्वी, सूरत पश्चिमी, लिम्बायात और कतारगम समेत कई विधानसभा क्षेत्रों में पहले एक घंटे में मतदान बहुत कम हुआ है। सौराष्ट्र के कई स्थानों पर मतदाता लम्बी पंक्तियों में खडे़ नजर आए।

पहले चरण में राजनीतिक दृष्टि से कई महत्वपूर्ण सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें विसावदर सीट पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशू भाई पटेल अपनी नई राजनीतिक पार्टी गुजरात परिवर्तन पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। पश्चिमी राजकोट में वित्त मंत्री वाजुभाई वाला को कांग्रेस उम्मीदवार रजानी कड़ी चुनौती दे रहे हैं।

पटेल की पार्टी जीपीपी के मैदान में उतरने से राजनीतिक जंग बेहद दिलचस्प हो गई है। सौराष्ट्र में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, और जीपीपी के उम्मीदवार मैदान में हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में कराए जा रहे हैं। आज पहले चरण के मतदान के बाद 17 दिसंबर को दूसरे चरण के मतदान कराए जाएंगे जबकि 20 दिसंबर को मतगणना होगी।

 
 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें