मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 13:27 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार देर 20 संयुक्त सचिवों तथा 15 अतिरिक्त सचिवों के तलाबदले और नियुक्तियां की, गृह मंत्रालय से अतिरिक्त सचिव उप्र कैडर के अनंत कुमार सिंह को पेट्रोलियम मंत्रालय भेजा गया।झारखंड: मेदिनीनगर के हमीदगंज मुहल्ले में मंगलवार सुबह ठेकेदार योगेंद्र तिवारी के घर पर अज्ञात अपराधियों ने फायरिंग की, फायरिंग की वजह की जानकारी नहीं मिली है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।झारखंड: गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र के गोदरमाना में सोमवार देर शाम बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत।MODI LIVE: पूर्णिया से भागलपुर के लिए प्रधानमंत्री मोदी रवाना
कांग्रेस को झटका, भाजपा में शामिल हुए नरहरि अमीन
अहमदाबाद, एजेंसी First Published:06-12-2012 12:57:14 PMLast Updated:06-12-2012 02:43:03 PM
Image Loading

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए वरिष्ठ पार्टी नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री नरहरि अमीन पाला बदलकर गुरुवार को अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हो गए।
  
राजनीतिक रूप से प्रभावशाली पटेल समुदाय में अच्छा खासा समर्थन रखने वाले अमीन का गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने इसे लोकतंत्र की मजबूती की दिशा में उठा कदम बताया।
  
इस साल के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने पर अमीन ने कांग्रेस से अपना 21 साल पुराना नाता तोड़ लिया। कांग्रेस में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का मजबूत आधार तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत की थी।
  
अमीन 2012 के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का प्रचार अभियान शुरू होने के समय से पार्टी के सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में मंच साझा करते दिखे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उनके जैसे वरिष्ठ नेता का अपमान किया, क्योंकि इसने ऐसे लोगों को टिकट दिए, जिन्हें कोई जानता नहीं है और जो लोग वर्षों से पार्टी के लिए कड़ा परिश्रम कर रहे थे, उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया।
  
अमीन ने कहा कि टिकट बंटवारे तक कांग्रेस पार्टी में सबकुछ ठीक चल रहा था। टिकट वितरण के समय राज्य के कांग्रेस नेताओं के बीच मतभेद उभर कर सामने आ गए क्योंकि वे सभी अपने करीबी लोगों को अधिक से अधिक टिकट दिलाना चाहते थे।
  
उन्होंने कहा कि आला कमान ने वरिष्ठ नेताओं की भी अनदेखी की और राज्य के नेताओं की पसंद से काम किया। राज्य के नेता चुनाव के बाद कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं चाहते थे और इसीलिए उन्होंने आसानी से चुनाव जीतने की क्षमता रखने वाले मुझे और पार्टी के अन्य मजबूत दावेदारों को टिकट देने से इनकार कर दिया।
  
मोदी ने भाजपा में अमीन का स्वागत करते हुए कहा कि वह ऐसे नेता हैं जो अपनी युवावस्था से ही लोगों की सेवा करने के लिए उनके बीच रहे हैं। पार्टी (भाजपा) में अमीन के आने से लोकतंत्र मजबूत होगा।
  
मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने न सिर्फ लोगों को धोखा दिया है, बल्कि टिकट न देकर पार्टी कार्यकर्ताओं को भी धोखा दिया है। कांग्रेस की परिवारवाद की राजनीति को हराने के लिए यह महत्वपूर्ण है।
  
अमीन ने आरोप लगाया कि टिकट वितरण पर निरीक्षण समिति के प्रभारी रहे केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी ने चुनाव से पहले ही तय कर लिए गए अज्ञात चेहरों को टिकट दिलाए। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि इन चुनावों में भाजपा जीतेगी और राज्य में हैट्रिक बनाएगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE : कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का अर्धशतक
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन मंगलवार को भारत जीत के करीब पहुंच गया जब मेजबान के पांच विकेट 134 रन पर गिर गए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।