बुधवार, 23 अप्रैल, 2014 | 12:53 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    गिरिराज सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट हुआ जारी सरकारी विज्ञापन पर दिशानिर्देश के लिए समिति गठित  वाराणसी:नामांकन से पहले जारी है केजरीवाल का रोड शो काला धन करदाताओं को देंगे,एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मोदी ने कहा मोदी जैसा फ्राड नहीं देखा : मुलायम '1984 दंगों में पुलिस को कार्रवाई की इजाजत नहीं थी' 'पराजय के बाद भी एकजुट रहेगा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन' रोहित शेखर हैं एनडी तिवारी के जैविक पुत्र: दिल्ली हाईकोर्ट पाकिस्तान में भाजपा की वेबसाइट बंद, मोदी की चालू  2जी:अदालत ने प्रश्नावली पर आरोपी का आग्रह खारिज किया
 
कांग्रेस को झटका, भाजपा में शामिल हुए नरहरि अमीन
अहमदाबाद, एजेंसी
First Published:06-12-12 12:57 PM
Last Updated:06-12-12 02:43 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए वरिष्ठ पार्टी नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री नरहरि अमीन पाला बदलकर गुरुवार को अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हो गए।
  
राजनीतिक रूप से प्रभावशाली पटेल समुदाय में अच्छा खासा समर्थन रखने वाले अमीन का गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने इसे लोकतंत्र की मजबूती की दिशा में उठा कदम बताया।
  
इस साल के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने पर अमीन ने कांग्रेस से अपना 21 साल पुराना नाता तोड़ लिया। कांग्रेस में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का मजबूत आधार तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत की थी।
  
अमीन 2012 के विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का प्रचार अभियान शुरू होने के समय से पार्टी के सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में मंच साझा करते दिखे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उनके जैसे वरिष्ठ नेता का अपमान किया, क्योंकि इसने ऐसे लोगों को टिकट दिए, जिन्हें कोई जानता नहीं है और जो लोग वर्षों से पार्टी के लिए कड़ा परिश्रम कर रहे थे, उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया।
  
अमीन ने कहा कि टिकट बंटवारे तक कांग्रेस पार्टी में सबकुछ ठीक चल रहा था। टिकट वितरण के समय राज्य के कांग्रेस नेताओं के बीच मतभेद उभर कर सामने आ गए क्योंकि वे सभी अपने करीबी लोगों को अधिक से अधिक टिकट दिलाना चाहते थे।
  
उन्होंने कहा कि आला कमान ने वरिष्ठ नेताओं की भी अनदेखी की और राज्य के नेताओं की पसंद से काम किया। राज्य के नेता चुनाव के बाद कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं चाहते थे और इसीलिए उन्होंने आसानी से चुनाव जीतने की क्षमता रखने वाले मुझे और पार्टी के अन्य मजबूत दावेदारों को टिकट देने से इनकार कर दिया।
  
मोदी ने भाजपा में अमीन का स्वागत करते हुए कहा कि वह ऐसे नेता हैं जो अपनी युवावस्था से ही लोगों की सेवा करने के लिए उनके बीच रहे हैं। पार्टी (भाजपा) में अमीन के आने से लोकतंत्र मजबूत होगा।
  
मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने न सिर्फ लोगों को धोखा दिया है, बल्कि टिकट न देकर पार्टी कार्यकर्ताओं को भी धोखा दिया है। कांग्रेस की परिवारवाद की राजनीति को हराने के लिए यह महत्वपूर्ण है।
  
अमीन ने आरोप लगाया कि टिकट वितरण पर निरीक्षण समिति के प्रभारी रहे केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी ने चुनाव से पहले ही तय कर लिए गए अज्ञात चेहरों को टिकट दिलाए। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि इन चुनावों में भाजपा जीतेगी और राज्य में हैट्रिक बनाएगी।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°