सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 20:49 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
झारखंडः विधायक निर्मला देवी की जमानत याचिका खारिज।आरपी वातल को वित्त सचिव नियुक्त किया गया।एलसी गोयल को इंडियन ट्रेड प्रमोशन आर्गेनाइजेशन (आईटीपीओ) का सीएमडी बनाया गया।पेट्रोल दो रुपये और डीजल 50 पैसे सस्ता।मुरादाबाद के काशीपुर बस स्टैंड पर अवैध वसूली को लेकर यूनियन वालों में मारपीट। पुलिस ने यूनियन अध्यक्ष को लिया हिरासत में। विरोध में बस चालकों ने की हड़ताल।जीआरपी सिपाही बनकर रेलवे स्टेशन पर यात्री को लूटपाट।जनता एक्सप्रेस में शाहजहांपुर से हरिद्वार जाते समय मुरादाबाद स्टेशन पर उतर गया था यात्री। यात्री शाहजहांपुर का रहने वाला।जीआरपी ने पीड़ित के बताए हुलिए के आधार पर डाली दबिश। प्लेटफार्म पांच पर धरे गए दोनों लुटेरे।मेरठ: दो दिन से लापता युवक की लाश गाजियाबाद के निवाड़ी में मिली, परिजनों का हंगामा
भाजपा की 89 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में अमित शाह
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-11-2012 11:29:33 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ कांड में आरोपों से जूझ रहे गुजरात के पूर्व गह राज्यमंत्री अमित शाह को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी विधानसभा चुनाव में नारायणपुरा विधानसभा सीट से मैदान में उतरा है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए शाह समेत 89 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने दो चरण में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 89 उम्मीदवारों की अपनी सूची की घोषणा की। राज्य में 13 दिसंबर और 17 दिसंबर को मतदान होगा। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीईसी की बैठक में संभावित उम्मीदवारों की सूची प्रस्तुत की और उस पर उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी हासिल की।

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ कांड में संलिप्तता के आरोपों से जूझ रहे और अदालत के आदेश पर पहले गुजरात से बाहर कर दिए गए शाह नारायणपुरा से चुनाव लड़ेंगे। बताया जाता है कि मोदी के विश्वस्त शाह उन पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं जिन्होंने कथित रूप से सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ कांड को अंजाम दिया था। आज जिन अन्य महत्वपूर्ण उम्मीदवारों की घोषणा की गई, उनमें आनंदीबेन पटेल भी हैं। आनंदीबेन पटेल भी मोदी की घनिष्ट सहयोगी हैं और वह घटलोडिया से चुनाव लडेंगी। अटकलें चल रही हैं कि यदि मोदी चुनाव के बाद राष्ट्रीय राजनीति में आते हैं तो गुजरात में आनंदीबेन पटेल ही कमान संभाल सकती हैं। मोदी की चौकरी के अन्य नेता भारतभाई दरियापुर से चुनाव मैदान में होंगे।

अपुष्ट खबर हैं कि 122 भाजपा विधायकों में 27 को टिकट नहीं मिला है। भजापा 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए अबतक 177 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। आज की सूची में 19 महिला, सात अनुसूचित जाति और 11 अनुसूचित जनजाति हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingभारत ने कसा शिकंजा, जीत से सिर्फ सात विकेट दूर
पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से श्रीलंका के सामने बड़ा लक्ष्य रखने वाले भारत ने शुरू में ही तीन विकेट निकालकर तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच पर शिकंजा कसने के साथ श्रीलंकाई सरजमीं पर 22 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।