फोटो गैलरी

Hindi Newsनरेंद्र मोदी ने नेताओं के संकीर्ण बयानों को खारिज किया

नरेंद्र मोदी ने नेताओं के संकीर्ण बयानों को खारिज किया

भगवा खेमे के भड़काऊ भाषणों से शर्मिंदा नरेंद्र मोदी ने भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वालों के संकीर्ण बयानों को आज खारिज करते हुए कहा कि वे पार्टी की मुहिम को मुद्दों से भटका रहे...

नरेंद्र मोदी ने नेताओं के संकीर्ण बयानों को खारिज किया
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 22 Apr 2014 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवा खेमे के भड़काऊ भाषणों से शर्मिंदा नरेंद्र मोदी ने भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वालों के संकीर्ण बयानों को आज खारिज करते हुए कहा कि वे पार्टी की मुहिम को मुद्दों से भटका रहे हैं।
     
मोदी ने कहा कि भाजपा के शुभचिंतक होने का दावा करने वालों के संकीर्ण बयान विकास और सुशासन के मुद्दों से मुहिम को भटका रहे हैं। विहिप के नेता प्रवीण तोगड़िया और बिहार भाजपा के नेता गिरिराज सिंह के विवादास्पद बयानों की भाजपा के प्रतिद्वंद्वियों एवं सहयोगियों द्वारा निंदा किए जाने के बीच मोदी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट की एक श्रंखला में कहा कि मैं ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयानों को खारिज करता हूं और ऐसे बयान देने वालों से अपील करता हूं कि वे ऐसा करने से कृपया परहेज करें।

मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि संपूर्ण देश सुशासन एवं विकास के मामले को लेकर भाजपा की ओर देख रहा है। मोदी ने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन यह साफ है कि वह स्पष्ट रूप से तोगड़िया और गिरिराज सिंह का जिक्र कर रहे थे, जिन्होंने पिछले तीन दिनों में विवादास्पद बयान दिए हैं।
    
मोदी के साथ तोगड़िया के संबंध कुछ खास नहीं हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से भावनगर के हिंदू बहुल इलाके में एक मुस्लिम द्वारा खरीदे गए मकान को जबरन खाली कराने की बात कहकर बवाल खड़ा कर दिया है। पूर्व मंत्री और बिहार में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने कहा था कि मोदी का विरोध करने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है और उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

अपने बयानों को लेकर विवाद खड़ा हो जाने के बाद तोगड़िया ने कहा है कि उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं की, जो सामाजिक या वैधानिक रूप से गलत हो। उन्होंने मीडिया घरानों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी। पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह द्वारा खिंचाई किए जाने के बावजूद गिरिराज सिंह ने कहा है कि वह अपने बयानों पर कायम हैं।
     
मोदी का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल गिरिराज सिंह और तोगडिम्या के बयानों को लेकर भाजपा पर हमले कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गिरिराज के बयान पर सोमवार को कहा था कि वह मोदी की आलोचना करना बंद करने के बजाए, पाकिस्तान जाना पसंद करेंगे। उन्होंने अनंतनाग जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं मोदी की आलोचना बंद करने के बजाए पाकिस्तान जाना पसंद करूंगा। शुक्र है कि श्रीनगर-मुजफ्फराबाद बस के कारण मुझे नयी दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। मैं यहीं से बस में सवार हो सकता हूं।
    
भाजपा के नेता अरुण जेटली ने पार्टी के शुभचिंतकों से अपील की है कि वे बयान देते समय अत्यंत संयम बरतें। उन्होंने अमृतसर में कहा कि भाजपा के हर समझदार शुभ चिंतक से संयम बरतने और शासन के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद की जाती है, जो कि हमारी मुहिम का मूल विषय है। इसके विपरीत किसी भी बयान से हमारे प्रतिद्वंद्वियों को लाभ होगा।
    
जेटली ने कहा कि लोग हमसे शासन की उम्मीद करते हैं। आज सभी का ध्यान हमारी ओर है। एक गैर जिम्मेदाराना बयान से भी हमारी साख घटेगी। जेटली ने मुहिम के दौरान शासन के मामले पर ध्यान देते हुए अपने ब्लॉग में लिखा कि मुहिम में स्पष्टता है। हमने यह चुनाव शासन के मुद्दों पर लड़ा है। हमें समाज के हर वर्ग को हमारे साथ रखना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें