फोटो गैलरी

Hindi Newsपवार शिवसेना से गठबंधन के लिए सहमत थे: जोशी

पवार शिवसेना से गठबंधन के लिए सहमत थे: जोशी

शिवेसना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने शनिवार को दावा किया कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार महाराष्ट्र में पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी (शिवसेना) के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हो गए थे। लोकसभा के...

पवार शिवसेना से गठबंधन के लिए सहमत थे: जोशी
एजेंसीSat, 19 Apr 2014 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवेसना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने शनिवार को दावा किया कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार महाराष्ट्र में पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी (शिवसेना) के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हो गए थे।

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष जोशी ने बताया कि वर्ष 2009 के विधानसभा चुनाव में पवार ने शिवसेना के साथ गठबंधन करने की इच्छा जाहिर की थी। यह पूछे जाने पर कि गठबंधन के बारे में पहल किसने की थी, जोशी ने बताया कि फिलहाल वह इसे याद नहीं कर पा रहे हैं। मुझसे उद्धवजी (शिवसेना के वर्तमान अध्यक्ष) ने पवार के साथ बातचीत करने के लिए कहा था और मैंने किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि बाद में पवार पीछे हट गए। मैं नहीं जानता कि क्यों ऐसा हुआ। जोशी के दावे पर राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि शिवसेना में जोशी के लिए जगह नहीं है। उस पार्टी ने उन्हें राज्यसभा और लोकसभा का टिकट देने से मना कर दिया।

मलिक ने कहा कि वह इस तरह की बेबुनियाद बातें कर पार्टी में अपने लिए जगह बनाने की खातिर प्रयासरत हैं। जोशी के खुलासे से पहले शिवसेना-भाजपा के वरिष्ठ नेताओं उद्धव ठाकरे और गोपीनाथ मुंडे ने कहा था कि पवार राजग में शामिल होना चाहते हैं।

मुंडे ने कहा था कि अगर किसी को किसी बात का इंतजार है तो वह खुद पवार हैं और वह राजग में शामिल होने के लिए इंतजार कर रहे हैं। भाजपा नेता के कथन ने इस विवाद को और तूल दे दिया जो शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के इस दावे से शुरू हुआ था कि उनके विरोध के कारण पवार राजग में शामिल नहीं हो सके थे।

मुंडे ने कहा था कि पवार ने राजग नेताओं से संपर्क किया था। मैंने उद्धव से और फिर महाराष्ट्र में गठबंधन के अन्य भागीदारों से इस बारे में बात की थी और हम सबने तय किया कि हम शरद पवार तथा उनकी राकांपा को राजग में शामिल नहीं होने देंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें