फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी ही राजग सरकार में प्रधानमंत्री बनेंगे: राजनाथ

मोदी ही राजग सरकार में प्रधानमंत्री बनेंगे: राजनाथ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रविवार को स्पष्ट किया कि नई लोकसभा में चाहे संख्या बल कुछ भी हो, अगर केंद्र में राजग सरकार बनी तो केवल नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री...

मोदी ही राजग सरकार में प्रधानमंत्री बनेंगे: राजनाथ
एजेंसीSun, 20 Apr 2014 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रविवार को स्पष्ट किया कि नई लोकसभा में चाहे संख्या बल कुछ भी हो, अगर केंद्र में राजग सरकार बनी तो केवल नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे।

चार्टर्ड विमान पर दिये गए साक्षात्कार में राजनाथ ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में मोदी राजग सरकार में प्रधानमंत्री बनेंगे। भाजपा नेता का यह बयान उस सवाल के जवाब में आया, जिसमें उनसे पूछा गया था कि अगर राजग बहुमत से पीछे रह गई और नये सहयोगियों ने मोदी से इतर दूसरे नेता पर जोर दिया तब पार्टी का क्या रुख होगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश केवल कानून के आधार पर ही नहीं, बल्कि ऐसे नेता से चलता है जिनका नैतिक बल होता है। केवल वही व्यक्ति जिसे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार या मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाता है, उसके पास ही वह नैतिक बल होता है। उन्होंने मोदी के गोल टोपी (स्कल कैप) पहनने से इंकार करने से जुड़े विषय को गैर जरूरी विवाद बताकर खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि यह गैर जरूरी विषय को राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों द्वारा अनावश्यक रूप से तूल देने का प्रयास है। मैं धोती कुर्ता पहनता हूं, वह (मोदी) कुर्ता पायजामा पहनते हैं, आप शर्ट-पैंट पहनते हैं। क्या यह कोई मुद्दा है वे (प्रतिद्वन्द्वी) देश का साम्प्रदायिकरण करना चाहते हैं। उन्होंने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार द्वारा किसी भी विशेष समुदाय से वोट मांगने की अपील करने से इंकार करने के बयान का समर्थन किया।

राजनाथ ने कहा कि किसी भी जाति, धर्म या सम्प्रदाय से किसी विशेष रूप में वोट के लिए अपील नहीं की जानी चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति को अपने मताधिकार का उपयोग करने की स्वतंत्रता है और यह स्वतंत्र रूप से होना चाहिए। हम समाज के सभी वर्ग के लोगों से बिना किसी भेदभाव के अपील करते हैं। मुसलमानों की चिंताओं के बारे में एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि हम धीरे-धीरे आशंकाओं को दूर कर रहे हैं..बातचीत के जरिये यह भय दूर होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी मुस्लिम नेताओं के साथ बातचीत करेंगे, भाजपा अध्यक्ष ने केवल इतना कहा कि बातचीत चलती रहती है। मोदीजी भी उनसे बातचीत करते हैं। आपने देखा होगा कि मुसलमान अब मोदी का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि समुदाय के लोग (मुस्लिम) अब गुजरात में अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं और उनकी प्रति व्यक्ति आय देश में अन्य इलाकों से बेहतर हुई है।

उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे मुसलमानों तक यह संदेश पहुंच रहा है कि यह कांग्रेस और अन्य तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों का सुनियोजित दुष्प्रचार था। वे मोदी और भाजपा के करीब आना जारी रखेंगे और भय की भ्रांति समाप्त होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें