बुधवार, 05 अगस्त, 2015 | 09:52 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
जम्मू श्रीनगर के हाईवे पर बीएसएफ के काफिले पर आतंकी हमला; छह जवान घायलहरदा में दो ट्रेनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना की जांच के आदेश दिए गए, रेल सुरक्षा आयुक्त (मध्य जोन) करेंगे जांच।रेल विभाग ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपसे मुआवजा देने की घोषणा की, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।हेल्पलाइन नंबरः हरदाः 9752460088 वाराणसीः 9794845312, 0542 2504221, मुंबईः 022-5280005 भोपालः 07554061609 बीनाः 075802222 इटारसीः 0758422419200
भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को किया तलब
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:09-01-2013 12:59:15 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

भारत ने पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से जम्मू-कश्मीर में घुस कर किए गए अत्यधिक उकसावे वाले हमले पर विरोध दर्ज करने के लिए आज दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया और अपने दो सैनिकों के शरीर को क्षत-विक्षत किए जाने को अत्यंत दु:खद एवं अमानवीय करार दिया।
    
सरकार ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त सलमान बशीर को विदेश मंत्रालय में तलब किया। उधर रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा कि भारत सरकार कल पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में हुए इस हमले के बारे में पाकिस्तान से अपना विरोध दर्ज करायेगी। 
    
एंटनी ने संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तानी सेना का कार्य अत्यंत उकसावे वाला है। भारतीय सैनिकों के शवों के साथ किया गया व्यवहार अमानवीय है। हम पाकिस्तान के समक्ष अपना विरोध दर्ज करायेंगे और हमारे डीजीएमओ भी अपने समकक्ष से बात करेंगे। हम स्थिति पर करीबी से नजर रखे हुए हैं।
    
विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारत के दो सैनिकों के शवों के साथ किया गया व्यवहार अत्यंत अत्यंत दु:खद एवं वीभत्स था और इसे पाकिस्तान के समक्ष गंभीरता से उठाया जाएगा।
    
उन्होंने कहा कि यह अत्यंत संवेदनशील मामला है। यह गंभीर चिंता का विषय है। हम जो भी कर सकते हैं वह करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे को गंभीरता से पाकिस्तान सरकार के समक्ष रखेंगे।
    
खुर्शीद ने चेतावनी दी कि पाकिस्तान की कार्रवाई दोनों पड़ोसी देशों की ओर से द्विपक्षीय संबंध सुधारने के प्रयासों पर विपरीत प्रभाव डाल सकती है।
    
मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने भी भारत के दो सैनिकों की नृशंस हत्या की निंदा की और इसे भारत के लिए एक चेतावनी करार दिया। भाजपा ने सरकार से अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष सारे तथ्य रखने को कहा, ताकि इस्लामाबाद को विश्व के सामने शर्मिंदा किया जा सके।
    
गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सरजमीं में करीब 100 मीटर अंदर घुस कर गश्ती दल पर हमला कर दिया। उन्होंने दो लांस नायकों हेमराज और सुधाकर सिंह की हत्या करने के अलावा दो अन्य सैनिकों को भी घायल कर दिया और उनके हथियार और अन्य सामान ले गये।
    
सेना के अतिरिक्त महानिदेशक (लोक सूचना) मेजर जनरल एस एल नरसिम्हन ने कल इस बात की पुष्टि की कि दो शवों में से एक क्षत-विक्षत था। अन्य सूत्रों ने बताया कि दोनों भारतीय सैनिकों लांस नायक हेमराज और लांस नायक सुधाकर सिंह के सिर काट दिए गए थे और एक सिर पाकिस्तानी हमलावर अपने साथ ले गये।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingतेंदुलकर ने मलिंगा की तारीफों के पुल बांधे
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि श्रीलंका का यह क्रिकेटर विश्व स्तरीय गेंदबाज है और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना शानदार अनुभव रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।