बुधवार, 08 जुलाई, 2015 | 07:53 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    VIDEO: शाहिद और मीरा विवाह के पवित्र बंधन में बंधे, देखिए दिलकश तस्वीरें कुमाऊं में भारी बारिश से 44 मार्ग बंद, केदार पैदल यात्रा भी नहीं हुई शुरू टर्किश एयरलाइंस के विमान को उड़ान की मंजूरी, कोई बम नहीं मिला दिल्ली छोड़कर जा रहा है 'चीकू', क्या आपको भी है खबर व्यापमं मामला: शिवराज पर बढ़ा दबाव, सीबीआई जांच को हुए तैयार गंगा का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ का खतरा सदी की सबसे बड़ी फाइट जीतकर भी हार गए मेवेदर, जानिए कैसे बख्शे नहीं जाएंगे थाने में महिला को जलाकर मारने के दोषी: अखिलेश यादव PHOTO: धौनी के लिए प्रशंसक ने बनवाया खास केक, आप भी देखें गूगल अर्थ में जल्द दिखेगा भारत के शहरों का एरियल व्यू
भारतीय सैनिकों की हत्या की भाजपा ने की निंदा
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:09-01-13 01:24 PM
Image Loading

पाकिस्तानी सेना द्वारा बर्बर तरीके से दो भारतीय सैनिकों की हत्या किये जाने की कड़ी निंदा करते हुए भाजपा ने आज कहा कि यह भारत के लिए चेतावनी है। पार्टी ने सरकार से अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष सभी तथ्यों को रखने को कहा ताकि पाकिस्तान को दुनिया के समक्ष कटघरे में खड़ा किया जा सके।
   
भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने सरकार से पड़ोसी देश के साथ संबंध में इस बात को स्पष्ट तौर पर परिभाषित करने को कहा कि क्या करना है और क्या नहीं करना है। उन्होंने कहा कि दो भारतीय सैनिकों की जिस बर्बर तरीके से हत्या की गई, उससे पाकिस्तानी की हमला करने के पीछे की मंशा प्रदर्शित होती है।
   
जेटली ने कहा कि जहां तक बिना उकसावे के किये गए हमले का संबंध है, अब भारत सरकार का काम है कि वह इस क्षेत्र की निगरानी और हमले से जुड़े पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों एवं अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाये और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष रखे ताकि इस बर्बर हमले के बारे में पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा किया और उसे शर्मशार किया जाए, क्योंकि पाकिस्तान अभी भी इससे इंकार कर रहा है।
   
जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि यह हमला भारत के लिए चेतावनी है। ऐसी चेतावनी जो पाकिस्तान के साथ निपटने से जुड़ी है। अब यह जरूरी हो गया है कि भारत सीमाओं का स्पष्ट रूप से उल्लेख करे। उन्होंने कहा कि हमें दृढ, सचेत और पाकिस्तान से निपटने में बेहद स्पष्ट होने की जरूरत है।
   
भाजपा नेता कहा कि क्या करना है और क्या नहीं करना है, इसे सरकार को स्पष्ट करना चाहिए विशेष तौर पर इससे जुड़ी सीमाओं के बारे में।
    
गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सरजमीं में करीब 100 मीटर अंदर घुस कर गश्ती दल पर हमला कर दिया। उन्होंने दो लांस नायकों हेमराज और सुधाकर सिंह की हत्या करने के अलावा दो अन्य सैनिकों को भी घायल कर दिया और उनके हथियार और अन्य सामान ले गये।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड