गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 11:38 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पीलीभीत: जिला जेल में बंदियों के बीच संघर्ष, कई घायलरांची: लोहरदगा में ट्रेन से टकराया स्कूल वैन, तीन बच्चों की मौत, चार घायल
सामूहिक बलात्कार मामले में हत्या के आरोप लगाएगी पुलिस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-2012 10:37:49 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

दिल्ली पुलिस सामूहिक बलात्कार के मामले में सभी छह आरोपियों के खिलाफ हत्या के आरोप भी दर्ज करेगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अस्पताल से आधिकारिक रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।
    
पुलिस ने पहले इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या के प्रयास), 201 (सबूतों को मिटाना), 365 (अपहरण), 377 (असामान्य अपराध), 394 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था।
    
बीते 16 दिसंबर को चलती बस में छह लोगों ने 23 साल की लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार करने के साथ ही उसके साथ हैवानियत का व्यवहार किया था। करीब एक पखवाड़े तक जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ने के बाद आज इस पीड़िता ने तड़के सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में दम तोड़ दिया।
   
पुलिस सूत्रों ने कहा कि अगले सप्ताह इन लोगों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर करने की योजना है।
   
सामूहिक बलात्कार के सभी छह आरोपियों बस चालक राम सिंह, उसके भाई मुकेश, अक्षय ठाकुर, पवन और विनय को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए छठे आरोपी का दावा है कि वह अवयस्क है। पुलिस ने उसकी उम्र का पता लगाने के लिए उसकी हड्डियों की जांच करने की अनुमति अदालत से मांगी है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingएंडरसन को छह विकेट, ऑस्ट्रेलिया 136 रन पर ढेर
तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लॉर्ड्स के लचर प्रदर्शन की भरपायी करते हुए बुधवार को 47 रन देकर छह विकेट लिए जिससे इंग्लैंड तीसरे एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पहले दिन ही 136 रन पर ढेर करने में सफल रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड