बुधवार, 04 मार्च, 2015 | 09:47 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरुआती कारोबार में पहली बार 30,000 अंक के पार, निफ्टी भी 9,100 अंक के उपर पहुंचा।रिजर्व बैंक ने नीतिगत ब्याज दर (रेपो दर) 0.25 प्रतिशत घटाई, नई दरें तत्काल प्रभाव से लागू।आज से दूरसंचार विभाग करेगा 2जी, 3जी स्पेक्ट्रम की नीलामीजमशेदपुर: चक्रधरपुर कैंप में सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की, 2 दिन पहले वह छुट्टी से लौटा था।
दिल्ली में दस मेट्रो स्टेशन बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-12 10:35 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के बाद इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों को पहुंचने से रोकने के लिए ऐहतियातन दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये हैं। इंडिया गेट के आसपास के इलाकों में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।
   
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे या तो इंडिया गेट या फिर रायसीना हिल्स के करीब हैं। इन्हीं दो जगहों पर पिछले सप्ताह उग्र प्रदर्शन हुआ था और पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा था।
   
अधिकारी के मुताबिक जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, खान मार्केट और जोरबाग हैं।
   
राजीव चौक और केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी, लेकिन वहां वे ट्रेनों की अदला बदली कर सकते हैं।
   
अधिकारी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद करने का निर्णय दिल्ली पुलिस ने किया है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को किसी भी कीमत पर इंडिया गेट पहुंचने से रोकना चाहती है।
   
पिछले सप्ताह भी पुलिस ने ऐसा ही कदम उठाते हुए जोरबाग को छोड़ बाकी नौ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिये थे। मेट्रो के अलावा इंडिया गेट पहुंचने वाले सड़क मार्गों पर भी अवरोधक लगा दिये गये हैं और वाहनों की आवाजाही बंद है।
   
इंडिया गेट और रायसीना हिल्स के आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि प्रदर्शनकारियों को इन जगहों पर पहुंचने से रोका जा सके।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड