शुक्रवार, 22 मई, 2015 | 13:57 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मोदी सरकार का एक साल: जेटली ने कहा, दुनिया में भारत का मान बढ़ा  प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी मामले में ईडी ने मारे कई शहरों में छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नियंत्रण करना चाहता है केंद्र: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकियों को मारने के लिए आतंकी बनाना अच्छा: पर्रिकर आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला पॉप स्टार माइकल जैक्सन की बेटी गणेश जी की प्रशंसक जयललिता बनेंगी सीएम, पनीरसेल्वम का इस्तीफा
दिल्ली में दस मेट्रो स्टेशन बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-12 10:35 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के बाद इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों को पहुंचने से रोकने के लिए ऐहतियातन दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये हैं। इंडिया गेट के आसपास के इलाकों में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।
   
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे या तो इंडिया गेट या फिर रायसीना हिल्स के करीब हैं। इन्हीं दो जगहों पर पिछले सप्ताह उग्र प्रदर्शन हुआ था और पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा था।
   
अधिकारी के मुताबिक जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, खान मार्केट और जोरबाग हैं।
   
राजीव चौक और केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी, लेकिन वहां वे ट्रेनों की अदला बदली कर सकते हैं।
   
अधिकारी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद करने का निर्णय दिल्ली पुलिस ने किया है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को किसी भी कीमत पर इंडिया गेट पहुंचने से रोकना चाहती है।
   
पिछले सप्ताह भी पुलिस ने ऐसा ही कदम उठाते हुए जोरबाग को छोड़ बाकी नौ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिये थे। मेट्रो के अलावा इंडिया गेट पहुंचने वाले सड़क मार्गों पर भी अवरोधक लगा दिये गये हैं और वाहनों की आवाजाही बंद है।
   
इंडिया गेट और रायसीना हिल्स के आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि प्रदर्शनकारियों को इन जगहों पर पहुंचने से रोका जा सके।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल सट्टेबाजी मामले में ईडी ने मारे कई शहरों में छापे
प्रवर्तन निदेशालय ने आईपीएल टी20 क्रिकेट मैचों से जुड़े सट्टेबाजी गिरोहों के खिलाफ हवाला और मनी लाउंड्रिंग की जांच के सिलसिले में दिल्ली, मुंबई और जयपुर समेत कई शहरों में आज छापे मारे।