मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 13:27 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार देर 20 संयुक्त सचिवों तथा 15 अतिरिक्त सचिवों के तलाबदले और नियुक्तियां की, गृह मंत्रालय से अतिरिक्त सचिव उप्र कैडर के अनंत कुमार सिंह को पेट्रोलियम मंत्रालय भेजा गया।झारखंड: मेदिनीनगर के हमीदगंज मुहल्ले में मंगलवार सुबह ठेकेदार योगेंद्र तिवारी के घर पर अज्ञात अपराधियों ने फायरिंग की, फायरिंग की वजह की जानकारी नहीं मिली है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।झारखंड: गढ़वा जिले के रंका थाना क्षेत्र के गोदरमाना में सोमवार देर शाम बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत।MODI LIVE: पूर्णिया से भागलपुर के लिए प्रधानमंत्री मोदी रवाना
बलात्कार के दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी: शिन्दे
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-2012 10:38:50 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार की शिकार युवती की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने आज वायदा किया कि कानून को और कड़ा किया जाएगा, ताकि इस तरह की वारदात की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।
   
शिन्दे ने कहा कि 23 वर्षीय छात्रा को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि बलात्कार के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। मृतका के परिजनों को भेजे संदेश में शिन्दे ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह कानून को मजबूत करने के लिए कार्य करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि इस तरह की वारदात फिर कभी न होने पाये।
   
छात्रा के साथ 16 दिसंबर की रात छह पुरूषों ने दक्षिण दिल्ली में चलती बस में सामूहिक बलात्कार और बर्बरता की थी। 13 दिन से जिन्दगी और मौत के बीच झूल रही युवती की आज तड़के सिंगापुर के अस्पताल में मौत हो गयी।
   
इस बीच गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने मृतका के परिजनों को आश्वासन दिया है कि सरकार यह सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य करेगी कि छात्रा के हत्यारों को तत्काल कड़ी से कड़ी सजा मिले।
   
सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार कानून में संशोधन के लिए दिन रात एक कर कार्य करेगी और सुनिश्चित किया जाएगा कि देश के किसी अन्य नागरिक को इस हैवानियत से न गुजरना पड़े।
   
लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने भी छात्रा की मौत पर शोक व्यक्त किया है। सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी किरन बेदी ने कहा कि हर पुलिसकर्मी को प्रार्थना करनी चाहिए और महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने में सामूहिक विफलता के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए।
   
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि छात्रा की मौत हम सबके लिए शर्मिन्दगी और गहरे दुख की बात है। उन्होंने सवाल किया कि क्या हम उस छात्रा की मौत के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, क्या हम ऐसा कुछ कर सकते हैं कि देश की आधी आबादी हमारे बीच सुरक्षित महसूस कर सके।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE : कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का अर्धशतक
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन मंगलवार को भारत जीत के करीब पहुंच गया जब मेजबान के पांच विकेट 134 रन पर गिर गए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।