मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 15:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
झारखंड: तोपचांची से तीन माह से लापता नाबालिग बच्ची को पुलिस ने कोलकाता से बरामद किया है, इस मामले में तीन युवकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में मंडी गेट पर व्यापारी से 20 हजार रुपये की लूट।उत्तर प्रदेश: मदरसों में भी फहराएं तिरंगा, गाएं राष्ट्रगान, हाईकोर्ट ने प्रदेश के मदरसों में ध्वजारोहण करने का निर्देश दिया।NOBW ने 2 सितंबर 2015 की प्रस्तावित बैंक हड़ताल वापिस ली।
सामने आने वाला है यासिर अराफात की मौत का राज
रामल्लाह, एजेंसी First Published:27-11-2012 11:38:28 AMLast Updated:27-11-2012 11:43:05 AM
Image Loading

फिलीस्तीनी इंजीनियरों ने मरहूम नेता यासिर अराफात की कब्र खोदी है, ताकि उनके अवशेष से जहर की जांच के नमूने लिए जा सकें। इस मौके पर स्विट्जरलैंड, फ्रांस और रूस के जांचकर्ताओं एवं विशेषज्ञों के अतिरिक्त अराफात की मौत की जांच कर रही फिलीस्तीनी समिति के प्रमुख तौफीक तिरावी भी मौजूद थे।

सूत्रों के अनुसार, अराफात के शव के अवशेष अब भी कब्र में हैं। कब्र से निकाले जाने के बाद इन्हें पास के ही मस्जिद में ले जाया जाएगा। इस प्रक्रिया को गोपनीय रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

अराफात की कब्र से उनके अवशेष इसलिए लिए जा रहे हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि 11 नवंबर, 2004 को फ्रांस के एक अस्पताल में उनकी मौत किस कारण से हुई थी? कहीं यह जहर की वजह से तो नहीं हुई थी? फिलीस्तीनियों को संदेह है कि इजरायल ने उन्हें जहर दिया था।

इस साल की शुरुआत में स्विट्जरलैंड के विशेषज्ञों ने अराफात के निजी समानों, जैसे-अंडरवियर और टूथब्रश की जांच की थी, जिस पर रेडियोएक्टिव पदार्थ पोलोनियम-210 पाए गए थे।

अराफात की पत्नी सुहा ने याचिका दायर कर फ्रांस के अस्पताल से अपने पति की मौत की जांच कराने की मांग की थी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE: भारत को बड़ी सफलता, कप्तान मैथ्यूज आउट
श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारत के साथ सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन 386 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना 7वां विकेट गंवा दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।