फोटो गैलरी

Hindi Newsजेम्स फोले की हत्या की यूएन ने की निंदा

जेम्स फोले की हत्या की यूएन ने की निंदा

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले की इस्लामिक स्टेट के उग्रवादियों द्वारा हत्या किए जाने की कड़ी निंदा करते हुए इसे जघन्य एवं कायरतापूर्ण कार्रवाई करार दिया और कहा कि...

जेम्स फोले की हत्या की यूएन ने की निंदा
एजेंसीSat, 23 Aug 2014 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले की इस्लामिक स्टेट के उग्रवादियों द्वारा हत्या किए जाने की कड़ी निंदा करते हुए इसे जघन्य एवं कायरतापूर्ण कार्रवाई करार दिया और कहा कि उग्रवादी गुट द्वारा फैलाई जा रही नफरत तत्काल रोकी जानी चाहिए। सुरक्षा परिषद ने सभी बंधकों की तत्काल रिहाई की मांग की है।

एक बयान में 15 सदस्यीय सुरक्षा परिषद ने कहा है कि यह एक दुखद घटना है जो बताती है कि सीरिया में रोजाना पत्रकारों के सामने कितना खतरा बढ़ रहा है। यह एक बार फिर से इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवांट की क्रूरता दर्शाती है जो हजारों सीरियाई और इराकी लोगों के खिलाफ अनुचित व्यवहार के लिए जिम्मेदार है।

परिषद ने फोले के परिवार के प्रति और साथ ही अमेरिकी सरकार ने आईएस से पीड़ित सभी परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति और दुख व्यक्त किया है।

परिषद सदस्यों ने कहा कि सुरक्षा परिषद के सदस्य इस बात पर जोर देते हैं कि आईएसआईएल को पराजित किया जाना चाहिए और यह जो असहिष्णुता, हिंसा और नफरत फैला रहा है उसे रोका जाना चाहिए। परिषद ने सरकारों और आईएस, अल नुसरा फ्रंट और अल-कायदा से जुड़े अन्य समूहों से मुकाबला के लिए संस्थानों की एकता पर बल दिया।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने बुधवार को फोले की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की थी। परिषद ने कहा कि जो लोग फोले की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं उन्हें न्याय के दायरे में लाया जाए। साथ ही परिषद ने इसके लिए सभी देशों से अमेरिका के साथ सहयोग करने का आहवान भी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें