फोटो गैलरी

Hindi Newsलादेन के ठिकाने की आईएसआई में कुछ लोगों को थी जानकारी!

लादेन के ठिकाने की आईएसआई में कुछ लोगों को थी जानकारी!

अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना रहे दुर्दांत आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के ठिकाने के बारे में संभवत: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (आईएसआई) के...

लादेन के ठिकाने की आईएसआई में कुछ लोगों को थी जानकारी!
एजेंसीWed, 13 May 2015 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना रहे दुर्दांत आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के ठिकाने के बारे में संभवत: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (आईएसआई) के कुछ लोगों को जानकारी थी।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा उपसलाहकार बेन रोड्स ने एमएसएनबीसी को बताया कि हो सकता है कि आईएसआई के भीतर कुछ लोग लादेन के ठिकाने के बारे में जानकारी रखते थे लेकिन जिस अभियान में लादेन मारा गया था वह अभियान अमेरिकी सेना का एकतरफा अभियान था।        

जब उनसे पूछा गया कि क्या अमेरिका का ऐसा मानना है कि ओसामा के एबटाबाद ठिकाने के बारे में उस समय के आईएसआई प्रमुख या पाकिस्तानी सेना प्रमुख को जानकारी थी तो उन्होंने कहा कि यह संभव है कि आईएसआई के अन्दर कुछ तत्वों को इसकी जानकारी हो लेकिन हमने इस संबंध में कोई ठोस सबूत कभी भी नहीं देखा है।
   
हाल में अमेरिकी खोजी पत्रकार और लेखक सिमोर एम हर्ष ने हाल में पाकिस्तान के अखबार डॉन को दिए साक्षात्कार में कहा था कि पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका ने लादेन के खिलाफ जो गुप्त अभियान चलाया था, उसमें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पूरी मदद की थी। यदि यह मदद नहीं मिलती तो अमेरिका के लिए ओसामा तक पहुंचना हरगिज संभव नहीं था। उन्होंने कहा कि आईएसआई नहीं चाहती थी कि अभियान में पाकिस्तान के शामिल होने का कोई भी गवाह जिंदा बचे, लिहाजा अमेरिका के साथ ही आईएसआई की भी यही इच्छा थी कि ओसाबा को खत्म कर दिया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें