गुरुवार, 28 मई, 2015 | 15:33 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
अभिनेता धर्मेंद्र को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
गनेम बने टैगोर शांति पुरस्कार जीतने वाले पहले अरब
दुबई, एजेंसी First Published:26-12-12 02:51 PM

भारतीय कविता का अरबी में अनुवाद करने के लिए जाने जाने वाले संयुक्त अरब अमीरात के एक कवि टैगोर शांति पुरस्कार जीतने वाले पहले अरब बन गए हैं।
    
यूएई की आधिकारिक समाचार एजेंसी वाम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि शिहाब गानेम को कविता और इसके अनुवाद क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों तथा टैगोर द्वारा अपनाए गए मानवता, प्रेम एवं शांति के मूल्यों के अनुरूप मानवीय समझ के विकास में योगदान के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।
    
गनेम संयुक्त अरब अमीरात के अग्रणी कवि और भारतीय कविता का अरबी में अनुवाद करने वाले अग्रणी अनुवादक हैं। टैगोर शांति पुरस्कार हर दूसरे साल किसी एक व्यक्ति को दिया जाता है। पुरस्कार समारोह छह मई 2013 को कोलकाता में होगा।
    
गनेम एड़की यूनिवर्सिटी से जल संसाधन इंजीनियरिंग में स्नातकोत्तर हैं। उन्होंने 1963 में स्कॉटलैंड स्थित आबरडीन यूनिवर्सिटी से मेकानिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में दोहरी उपाधि हासिल की थी।
    
टैगोर पुरस्कार नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर की 150वीं जयंती के अवसर पर भारत सरकार ने वैश्विक बंधुत्व के मूल्यों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू किया था।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड