गुरुवार, 23 अक्टूबर, 2014 | 08:35 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टिवटर पर जानकारी दी - मैं सियाचिन ग्लेशियर जा रहा। मैं आज का खास दिन वहां सैनिकों के साथ गुजारूंगा। इसके बाद कश्मीर जाऊंगा।
सीरिया में विद्रोहियों के हाथ लग सकते हैं हथियार
दमिश्क, एजेंसी First Published:09-12-12 11:02 AM

सीरिया की सरकार ने आशंका जताई है कि विदेशी राष्ट्र देश में विद्रोहियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं, जिसके लिए बाद में सत्तारूढ़ सरकार को दोषी ठहराया जा सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीरिया के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र में भेजे पत्र में कहा, ''इस सम्बंध में मीडिया से जो रिपोर्ट मिल रही है, उससे हमें डर है कि कुछ देश सीरिया में आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं। वे आतंकवादियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं।''

पत्र में कहा गया है कि ऐसे देश बाद में सीरिया की सरकार पर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल का आरोप लगा सकते हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने आशंका जताई है कि आतंकवादी गिरोह रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल सीरियाई नागरिकों के खिलाफ कर सकते हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय का संयुक्त राष्ट्र को लिखा गया यह पत्र ऐसे वक्त में सामने आया है जब अमेरिका तथा इसके पश्चिमी सहयोगी देशों ने सीरियाई रासायनिक शस्त्रागार को लेकर चिंता जताते हुए इसकी आशंका भी जताई कि सीरिया की सरकार इनका इस्तेमाल विद्रोहियों के खिलाफ कर सकती है।

सीरिया ने हालांकि अपने पास रासायनिक हथियार होने से इंकार किया है। उसने यह भी कहा है कि यदि उसके पास ऐसे हथियार हुए तो भी वह इनका इस्तेमाल अपने नागरिकों के खिलाफ नहीं करेगा।
 
 
 
टिप्पणियाँ