फोटो गैलरी

Hindi Newsसीरिया में विद्रोहियों के हाथ लग सकते हैं हथियार

सीरिया में विद्रोहियों के हाथ लग सकते हैं हथियार

सीरिया की सरकार ने आशंका जताई है कि विदेशी राष्ट्र देश में विद्रोहियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं, जिसके लिए बाद में सत्तारूढ़ सरकार को दोषी ठहराया जा सकता...

सीरिया में विद्रोहियों के हाथ लग सकते हैं हथियार
Sun, 09 Dec 2012 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सीरिया की सरकार ने आशंका जताई है कि विदेशी राष्ट्र देश में विद्रोहियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं, जिसके लिए बाद में सत्तारूढ़ सरकार को दोषी ठहराया जा सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीरिया के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र में भेजे पत्र में कहा, ''इस सम्बंध में मीडिया से जो रिपोर्ट मिल रही है, उससे हमें डर है कि कुछ देश सीरिया में आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं। वे आतंकवादियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं।''

पत्र में कहा गया है कि ऐसे देश बाद में सीरिया की सरकार पर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल का आरोप लगा सकते हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने आशंका जताई है कि आतंकवादी गिरोह रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल सीरियाई नागरिकों के खिलाफ कर सकते हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय का संयुक्त राष्ट्र को लिखा गया यह पत्र ऐसे वक्त में सामने आया है जब अमेरिका तथा इसके पश्चिमी सहयोगी देशों ने सीरियाई रासायनिक शस्त्रागार को लेकर चिंता जताते हुए इसकी आशंका भी जताई कि सीरिया की सरकार इनका इस्तेमाल विद्रोहियों के खिलाफ कर सकती है।

सीरिया ने हालांकि अपने पास रासायनिक हथियार होने से इंकार किया है। उसने यह भी कहा है कि यदि उसके पास ऐसे हथियार हुए तो भी वह इनका इस्तेमाल अपने नागरिकों के खिलाफ नहीं करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें