शनिवार, 05 सितम्बर, 2015 | 17:48 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
सीरिया में विद्रोहियों के हाथ लग सकते हैं हथियार
दमिश्क, एजेंसी First Published:09-12-2012 11:02:33 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

सीरिया की सरकार ने आशंका जताई है कि विदेशी राष्ट्र देश में विद्रोहियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं, जिसके लिए बाद में सत्तारूढ़ सरकार को दोषी ठहराया जा सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीरिया के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र में भेजे पत्र में कहा, ''इस सम्बंध में मीडिया से जो रिपोर्ट मिल रही है, उससे हमें डर है कि कुछ देश सीरिया में आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं। वे आतंकवादियों को रासायनिक हथियार मुहैया करा सकते हैं।''

पत्र में कहा गया है कि ऐसे देश बाद में सीरिया की सरकार पर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल का आरोप लगा सकते हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने आशंका जताई है कि आतंकवादी गिरोह रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल सीरियाई नागरिकों के खिलाफ कर सकते हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय का संयुक्त राष्ट्र को लिखा गया यह पत्र ऐसे वक्त में सामने आया है जब अमेरिका तथा इसके पश्चिमी सहयोगी देशों ने सीरियाई रासायनिक शस्त्रागार को लेकर चिंता जताते हुए इसकी आशंका भी जताई कि सीरिया की सरकार इनका इस्तेमाल विद्रोहियों के खिलाफ कर सकती है।

सीरिया ने हालांकि अपने पास रासायनिक हथियार होने से इंकार किया है। उसने यह भी कहा है कि यदि उसके पास ऐसे हथियार हुए तो भी वह इनका इस्तेमाल अपने नागरिकों के खिलाफ नहीं करेगा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingनए घर में मिला रहाणे को खूबसूरत सरप्राइज
टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे नए घर में शिफ्ट हो गए हैं। श्रीलंका दौरे से लौटने के बाद रहाणे ने नए घर में कदम रखा और उन्हें बहुत खूबसूरत सरप्राइज भी मिला।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।