रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 04:00 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र
मित्रों को देनी पड़ती है रियायत: सू ची
यांगून, एजेंसी First Published:15-12-12 06:32 PM
Image Loading

म्यांमार के सैन्य जुंटा के साथ संबंध कायम करने के कारण भारत के प्रति निराशा जता चुकी लोकतंत्र समर्थक नेता आंग सान सू ची ने शनिवार को कहा कि आपको मित्रों के लिए रियायत करनी पड़ती है, भले ही कई बार वे रास्ता भटक जाएं।

सू ची ने विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के साथ अपनी 40 मिनट की बैठक के बाद यहां यह बात कही। खुर्शीद अपनी पहली सरकारी द्विपक्षीय यात्रा पर यहां आये हुए हैं। म्यांमार में विपक्ष की नेता ने कहा कि वह चाहती है कि भारत बेहद व्यावहारिक रुख अपनाते हुए म्यांमार की स्थिति के बारे में अपना नजरिया रखे। उन्होंने कहा कि म्यामां शासन की एक व्यवस्था से दूसरी व्यवस्था में संक्रमण की प्रक्रिया में है। उन्होंने सही क्रम के बारे में भी अपनी चिंता जतायी और कहा कि गति ही सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं होती।

सू ची ने कहा कि नहीं। भारत को लेकर मुझे कोई आशंका नहीं थी। मैं कह चुकी हूं कि कई बार मैंने निराशा महसूस की लेकिन आपको मित्रों को रियायत देनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि यदि आप अपने दोस्तों को चाहते हैं तो आपको यह भी स्वीकार करना पड़ेगा कि कई बार वे भटक जाते हैं तथा कई बार हम भी। इसलिए हमें व्यथित होने की जरूरत नहीं है। म्यांमार की 67 वर्षीय नेता ने यह बात इस सवाल के जवाब में कही कि क्या उन्हें पहले भारत को लेकर कोई आशंका थी और यदि थी तो क्या वह उसे भूल चुकी हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड