फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएस ने दी ओबामा को मारने की धमकी

आईएस ने दी ओबामा को मारने की धमकी

इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया ने ऑनलाइन एक नया वीडियो जारी कर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का सर कलम करने की धमकी दी है। मिडिल इस्ट मीडिया रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा मंगलवार को उजागर किए...

आईएस ने दी ओबामा को मारने की धमकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Jan 2015 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया ने ऑनलाइन एक नया वीडियो जारी कर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का सर कलम करने की धमकी दी है।

मिडिल इस्ट मीडिया रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा मंगलवार को उजागर किए गए इस वीडियो में घुटनों के बल बैठे एक कुर्दिश सैनिक के पीछे आईएसआईएस के तीन आतंकी खड़े दिख रहे हैं। उनमें से एक अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों को चेतावनी दे रहा है।

काले कपड़े और नकाब पहने वह आतंकी अरबी में कहता है, ओह ओबामा, जान लो, यह अमेरिका पहुंचेगा।...यह भी जान लो कि हम व्हाइट हाउस में तुम्हारा सिर कलम करेंगे और अमेरिका को मुस्लिम राज्य में बदलेंगे।

इस आतंकी ने कहा, फ्रांस और बेल्जियम के लिए भी मेरा संदेश है। हम तुम्हें बताते हैं कि हम तुम तक कार बमों और विस्फोटकों के साथ आएंगे, और तुम्हारे सर काटेंगे।

वीडियो में नकाब पहने इस आतंकवादी ने अमेरिका के साथ ही फ्रांस और बेल्जियम पर भी हमले की धमकी दी है। उसने कहा है कि हम कार बम के साथ आएंगे और तुम्हें तबाह कर देंगे। वीडियो में इस आतंकवादी ने कुर्द पर भी हमले की धमकी दी है। 
      
वीडियो में इस आतंकवादी के साथ तीन और आतंकवादियों को भी दिखाया गया है और उन आतंकवादियों ने एक कुर्दिश लड़ाके को घुटनों के बल बैठा रखा है और वीडियो के आखिर में यह आतंकवादी इस लड़ाके का सिर कलम कर देते है।

वीडियो को बताया घिनौना 
जापानी पीएम शिंजो आबे ने आतंकवादी संगठन आईएस द्वारा जारी नए वीडियो को घिनौना करार दिया है। उन्होंने दोहराया कि जापान ने गोतो की जल्द रिहाई के लिए जॉर्डन से सहयोग करने के लिए कहा है। उन्होंने संसद को बताया कि जापान आतंकवाद के आगे घुटने नहीं टेकेगा।

आईएस की बहन को रिहा करेगा जॉर्डन
अम्मान। जॉर्डन, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की मांग के आगे झुकते हुए आत्मघाती हमले की दोषी साजिदा-अल-रिसावी को रिहा करने को तैयार हो गया है। इराकी महिला आतंकी रिसावी को आईएस की बहन के रूप में भी जाना जाता है।

जॉर्डन के सरकारी प्रवक्ता मोहम्मद अल मोमानी ने सरकारी टेलीविजन से कहा कि वह रिसावी को छोड़ने को तैयार है, बशर्ते कि आईएस जॉर्डन के बंधक बनाए गए पायलट लेफ्टिनेंट मुआथ अल कसाइसबेह को रिहा कर दे।

हालांकि, उन्होंने जापानी बंधक केंजी गोतो के वीडियो प्रकरण के संबंध में कुछ नहीं कहा। बता दें कि मंगलवार को आईएस ने एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें गोतो के माध्यम से 24 घंटे के भीतर रिसावी को रिहा करने की मांग की गई थी।

मांग नहीं माने जाने की सूरत में गोतो और जापानी बंधक की हत्या करने की धमकी दी गई थी। इसके बाद मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में जॉर्डन के प्रधानमंत्री कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया था। उन्होंने सरकार से पायलट को रिहा कराने की मांग की थी।

गोतो की मां ने की अपील 
आईएस का वीडियो के सामने आने के बाद गोतो की मां ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से अपने बेटे को बचाने की गुहार लगाई है। आबे को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा, कृपया केंजी की जिंदगी बचाइए। मैं आपसे जॉर्डन सरकार के साथ पूरी क्षमता से मोलभाव करने का आग्रह करती हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें