फोटो गैलरी

Hindi Newsचीन में भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई से कोई बच नहीं सकता

चीन में भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई से कोई बच नहीं सकता

चीन ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से कोई बच नहीं सकता क्योंकि पार्टी के कानून की नजर में सभी बराबर हैं। देश के पूर्व गृह सुरक्षा प्रमुख एवं गत दशक के सर्वाधिक प्रभावशाली...

चीन में भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई से कोई बच नहीं सकता
एजेंसीWed, 30 Jul 2014 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से कोई बच नहीं सकता क्योंकि पार्टी के कानून की नजर में सभी बराबर हैं। देश के पूर्व गृह सुरक्षा प्रमुख एवं गत दशक के सर्वाधिक प्रभावशाली नेताओं में से एक झोउ योंगकांग के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई करने की खबर के एक दिन बाद यह बयान आया है। 

कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र दि पीपुल्स डेली में प्रकाशित समाचार में कहा गया है कि झोउ योंगकांग के खिलाफ जांच के कदम से यह साबित होता है कि पार्टी अपनी भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई में दोहरा मानदंड नहीं अपना रही है। किसी को विशेषाधिकार नहीं प्राप्त है। पार्टी के कानून की नजर में सभी बराबर हैं। अखबार ने यह भी कहा कि पार्टी के अनुशासन पर किसी प्रकार का प्रश्न चिह्न नहीं लगना चाहिए और यह संदेश में नहीं जाना चाहिए कि भ्रष्टाचार विरोधी अभियान में किसी भी व्यक्ति पर रहम किए जाने की थोड़ी भी गुंजाइश है। पार्टी के वर्ष 1949 में सत्ता में आने के बाद से भ्रष्टाचार विरोधी अभियान की गिरफ्त में आने वाले 71 वर्षीय झाउ योंगकांग बेहद प्रभावशाली पार्टी नेता हैं।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति शी जिंनपींग ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार विरोधी अभियान चला रखा है और इसकी गिरफ्त में बड़े-बड़े लोग आ रहे हैं। कई शीर्ष अधिकारी जांच के डर से आत्मघाती कदम तक उठा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें