फोटो गैलरी

Hindi Newsदक्षिण कोरियाई पोत डूबने से 6 मरे, 290 लापता

दक्षिण कोरियाई पोत डूबने से 6 मरे, 290 लापता

दक्षिण कोरिया के दक्षिण पश्चिमी तट के समीप बुधवार को 475 यात्रियों को ले जा रहे एक यात्री पोत के डूब जाने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 290 अन्य लापता हो गए हैं। यात्रियों में अधिकांश स्कूली...

दक्षिण कोरियाई पोत डूबने से 6 मरे, 290 लापता
एजेंसीThu, 17 Apr 2014 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण कोरिया के दक्षिण पश्चिमी तट के समीप बुधवार को 475 यात्रियों को ले जा रहे एक यात्री पोत के डूब जाने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 290 अन्य लापता हो गए हैं। यात्रियों में अधिकांश स्कूली बच्चे हैं। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया में दी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने देश के केंद्रीय आपदा एवं सुरक्षा उपाय मुख्यालय के हवाले से बताया कि गुरुवार को हाई स्कूल में पढ़ने वाले चार छात्रों और चालक दल के एक सदस्य व एक शिक्षक के मारे जाने की पुष्टि की गई। 179 लोगों को बचाया जा चुका है और 290 लोग अभी भी लापता हैं।

डूबे पोत में 325 स्कूली छात्र एवं 15 शिक्षक सवार थे। ये सभी स्कूल की ओर से चार दिनों की छुट्टी मनाने निकले थे। यह पोत दक्षिण कोरिया के पश्चिमी पोत शहर इन्केऑन से मंगलवार की रात दक्षिणी रिसोर्ट द्वीप जेजू के लिए रवाना हुआ था।

बचाए गए यात्रियों में सिओल के उपनगरीय क्षेत्र अनसान के डानवोन हाई स्कूल के 78 छात्र हैं। पोत में सवार करीब 70 प्रतिशत हाई स्कूल के छात्र थे। सैकड़ों यात्रियों के लापता होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। यह पोत कोरियाई प्रायद्वीप के एक कोने में स्थित जिंदो द्वीप के समीप बुधवार को 11:30 बजे डूब गया। बुधवार को 8:52 पर पोत ने संकट का संकेत भेजा था और पानी में डगमगाने के पहले करीब ढाई घंटे तक उतराता रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें