मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 17:39 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
सीरिया संघर्ष में शामिल हो रहा है नाटो: रूस
मास्को, एजेंसी First Published:08-12-2012 10:29:36 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

रूस का कहना है कि उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) सीरिया संघर्ष में शामिल हो रहा है। नाटो के सदस्य देश तुर्की की सीरिया से लगती सीमा पर पैट्रियट वायु रक्षा प्रणाली की तैनाती इसका प्रमाण है।

नाटो में रूस के दूत एलेक्जेंडर ग्रुशको ने कहा, ''यह पहली बार है जब यह स्पष्ट हो रहा है कि नाटो इस संघर्ष में शामिल हो रहा है। हम इससे इंकार नहीं कर सकते कि नाटो की भागीदारी कुछ घटनाओं अथवा किसी तरह के उकसावे के कारण और बढ़ सकती है।''

नाटो ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह अपने सदस्य देश तुर्की की सीरिया से लगती सीमा पर पैट्रियट वायु रक्षा प्रणाली तैनात करेगा।

एलेक्जेंडर ने कहा, ''पैट्रियट रक्षा प्रणाली युद्धक विमानों तथा मिसाइलों को मार गिराने की क्षमता से सम्पन्न है। लेकिन मौजूदा परिस्थितियों पर गौर करने से नहीं लगता कि सीरिया क्षेत्र में तनाव बढ़ाना चाहता है।''

उन्होंने नाटो की गतिविधियों से असहमति जताते हुए कहा कि रूस को यह भरोसा दिलाया गया है कि सीरिया संघर्ष का समाधान सैन्य बल प्रयोग से नहीं होगा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingभारत ने रचा इतिहास, 22 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।