फोटो गैलरी

Hindi Newsएमएच 370 के ब्लैकबॉक्स को ढूढ़ने में लगेगा एक सप्ताह

एमएच 370 के ब्लैकबॉक्स को ढूढ़ने में लगेगा एक सप्ताह

रोबोटिक पनडुब्बी ने लापता मलेशियाई विमान के लिए रविवार को अपना आठवां मिशन शुरू किया जबकि ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि इस जेट के अहम फ्लाईट रिकॉर्डर को पानी के अंदर ढूढ़ने का काम एक सप्ताह में पूरा हो...

एमएच 370 के ब्लैकबॉक्स को ढूढ़ने में लगेगा एक सप्ताह
एजेंसीSun, 20 Apr 2014 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रोबोटिक पनडुब्बी ने लापता मलेशियाई विमान के लिए रविवार को अपना आठवां मिशन शुरू किया जबकि ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि इस जेट के अहम फ्लाईट रिकॉर्डर को पानी के अंदर ढूढ़ने का काम एक सप्ताह में पूरा हो सकता है। अबतक विमान के मलबे या ब्लैक बॉक्स का कोई निशान नहीं मिला है।

अमेरिकी नौसेना की (एयूवी) ब्लूफिन-21 पनडुब्बी उड़ान एम एच 370 के निशान का पता लगाने के लिए हिंद महासागर के सुदूर क्षेत्र को विशेष रूप से खंगाल रही है। यह विमान आठ मार्च को रडार से गायब हो गया था और उस पर पांच भारतीय समेत 239 लोग सवार थे।

खोज अभियान के 44 दिन पानी के अंदर खोज 10 किलोमीटर के दायरे में केंद्रित हो गया जहां आठ अप्रैल को ध्वनि संकेत का पता चला था और माना गया था कि यह ब्लैक बॉक्स रिकॉर्डर से हों। विमान के मलबे के किसी भौतिक सबूत को ढूढने के लिए चल रहा विशाल अंतरराष्ट्रीय खोज एवं बचाव अभियान सातवें सप्ताह में चल रहा है लेकिन अबतक कोई उपलब्धि नहीं मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें