शनिवार, 29 अगस्त, 2015 | 11:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बरूराज से राजद विधायक ब्रजकिशोर सिंह आज भाजपा में होंगे शामिल।उत्तर प्रदेश: बदायूं में बिसौली-सहसवान रोड पर टेम्पो पलटा, 2 की मौत, शनिवार सुबह दस बजे हुआ बड़ा हादसा, दुर्घटना में आठ लोग हो गए गंभीर घायल, मृतकों में ड्राईवर रामकिशोर और सवारी शेलेन्द्र, बहन से राखी बंधवाने जा रहा था रसूलपुर शैलेन्द्र।बिहारीगंज से जदयू विधायक रेणू कुशवाहा के भाजपा में शामिल होने की सूचना, पटना में आज शामिल हो सकती हैं।जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के हथियार डिपो के पास विस्फोट, एक दर्जन से ज्यादा जवानों के जख्मी होने की खबर।
पाक में निकला दिल्ली बलात्कार पीडिता के लिए मोमबती मार्च
इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:01-01-2013 10:09:56 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

पाकिस्तानी सिविल सोसायटी समूहों के सदस्यों ने नई दिल्ली में छात्रा के सामूहिक बलात्कार कांड पर गुस्सा व्यक्त करने और बलात्कारियों को सजा देने के लिए कठोर कानूनों की मांग कर रहे भारतीय सिविल सोसायटी के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए यहां राजधानी में मोमबती मार्च निकाला।

प्रदर्शनकारियों ने मोमबती जला कर नारे लगाए हम भारत की महिलाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हैं और हम हर जगह महिलाओं के लिए खड़े होंगे। इस्लामाबाद के सुपर बाजार के पास सोमवार को शाम जमा लोगों के साथ आने-जाने वाले लोग भी जुड़ते गए और सभी ने भारत में विशाल प्रदर्शनों का कारण बने सामूहिक बलात्कार की निंदा की।

इस मार्च का आयोजन पोतोहार ऑर्गनाइजेशन ऑफ डेवेलॅपमेंट एडवोकेसी, सिस्टर्स ट्रस्ट पाकिस्तान और वूमेनस इंटरनेशनल लीग फॉर पीस एण्ड फ्रीड़ा की ओर से किया गया था। वहां जमा लोगों को संबोधित करने वालों में से कई ने बलात्कारियों को मौत की सजा देने की मांग की तो कइयों ने उम्र कैद सहित अन्य कठोर सजाओं की बात की।

मीडिया के अनुसार पोतोहार ऑर्गनाइजेशन ऑफ डेवेलॅपमेंट एडवोकेसी की निदेशक समीना नजीर ने कहा कि दुनिया के किसी भी हिस्से में महिलाओं के खिलाफ हिंसा हमें कमजोर करती है। इसलिए हम यहां भारत की महिलाओं के साथ एकजुटता प्रदार्शित करने के लिए एकत्र हुए हैं और महिलाओं के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने के अपने संकल्प को बताने के लिए यहां आए हैं।

समीना नजीर ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध पाकिस्तान में हो या भारत में या फिर दुनिया के किसी भी हिस्से में सीविल सोसायटी समूह के सदस्य उसके खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान में मीडिया को महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

सिस्टर्स ट्रस्ट पाकिस्तान की अध्यक्ष रेहाना हाशमी ने कहा कि महिला अधिकारों के लिए एकजुटता प्रदर्शित करने में कोई सीमा नहीं है। उन्होंने कहा कि हम भारत में मेडिकल छात्रा के साथ हुई जघन्य घटना की कड़ी निंदा करते हैं और ऐसा अपराध करने वाले और इसका समर्थन करने वालों को कठोर दंड देने की मांग करते हैं।

कवि और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैरिस खलीक का कहना है कि इस बर्बर घटना के बाद हमें सवाल करने की जरूरत है, सूफीवाद, बौद्ध और अहिंसा के वे सिद्धांत कहां हैं जिनकी भारत और पाकिस्तान हमेशा वकालत करते रहते हैं।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE: भारत को तीसरा झटका, कोहली आउट
भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ तीसरा निर्णायक टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए अपना तीसरा विकेट गंवा दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब जय की हुई जमकर पिटाई...
वीरू (जय से): कल तुझे मेरे मोहल्ले के दस लड़कों ने बहुत बुरी तरह पीटा। फिर तूने क्या किया?
जय: मैंने उन सभी से कहा कि कि अगर हिम्मत है, तो अकेले-अकेले आओ।
वीरू: फिर क्या हुआ?
जय: होना क्या था, उसके बाद उन सबने एक-एक करके फिर से मुझे पीटा।