फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तानी सेना के अभियान में 177 तालिबानी आतंकी मारे गए

पाकिस्तानी सेना के अभियान में 177 तालिबानी आतंकी मारे गए

पाकिस्तान की सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में लड़ाकू विमानों और टैंकों के जरिए भारी कार्रवाई की है जिसमें 177 तालिबान चरमपंथी मारे गए। आईईडी धमाके में छह सैनिकों की भी मौत हो गई। सेना के प्रवक्ता मेजर...

पाकिस्तानी सेना के अभियान में 177 तालिबानी आतंकी मारे गए
एजेंसीMon, 16 Jun 2014 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में लड़ाकू विमानों और टैंकों के जरिए भारी कार्रवाई की है जिसमें 177 तालिबान चरमपंथी मारे गए। आईईडी धमाके में छह सैनिकों की भी मौत हो गई। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिम सलीम बाजवा ने बताया कि वायुसेना के विमानों ने शावल इलाके में आतंकियों के छह ठिकानों को निशाना बनाया।

इन हमलों में 27 आतंकवादी मारे गए। इस इलाके में नागरिक नहीं है। उन्होंने कहा कि रविवार को देगान-बोया इलाके में हुए हमलों में 140 आतंकवादी मारे गए। इनमें ज्यादा उजबेक मूल के आतंकी थे। बाजवा ने कहा कि ईस्ट तुर्किस्तान इस्लामिक मूवमेंट (ईटीआईएम) तथा इससे जुड़े समूहों के कई आतंकी भी इन हमलों में मारे गए। आतंकवादियों के लिए यह बड़ा झटका है और हमले में उनका एक प्रमुख संचार केंद्र तबाह हो गया।

उन्होंने कहा कि बीती रात मिराली इलाके में सैन्य अभियान जर्ब-ए-अज्ब में सात आतंकी मारे गए। उधर, एक अलग घटना में विशेष सेवा समूह ने मिरानशाह के निकट के इलाके में उन तीन आतंकवादियों को मार गिराया जो वहां आईडी बिछा रहे थे। बाजवा ने कहा कि सैनिकों ने आतंकवादियों के सभी ठिकानों को घेर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें