सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 10:35 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    आयुध फैक्टरियों में 67 हजार पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू दिल्ली: सवा सौ साल पुराना जर्जर पुल अब बनेगा ऐतिहासिक विरासत खुशखबरी: वेस्ट यूपी में 500 जगहों को वाईफाई करेगा बीएसएनएल यूपी: चलती गाड़ी में छात्रा के साथ रेप के बाद रेलवे स्टेशन पर फेंका पहले दिया संवेदनहीन बयान, अब पत्रकार अक्षय के घर जाएंगे कैलाश विजयवर्गीय पत्रकार अक्षय के विसरा जांच एम्स में होगी, परिवार की मांग मंजूर अक्षय की मौत स्वाभाविक नहीं, व्यापमं गिरोह ने की हत्या: भूरिया पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, बीएसएफ जवान शहीद लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत
पाक में प्राइम टाइम पर भारतीय कार्यक्रमों पर रोक!
इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:05-01-13 10:03 AM
Image Loading

पाकिस्तान की एक संसदीय समिति ने सरकार से प्राइम टाइम में सभी विदेशी भाषाओं के कार्यक्रमों पर रोक लगाने की मांग की है। इस कदम का लक्ष्य भारत और तुर्की जैसे देशों के लोकप्रिय कार्यक्रमों या सीरियल पर पाबंदी लगाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

नेशनल असेंबली की सूचना एवं प्रसारण मामलों की स्थाई समिति ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सांसद बेलम हसनैन की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह सिफारिश की। समिति ने यह भी सिफारिश की है कि इस प्रस्तावित प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

पाकिस्तान के टेलीविजन कलाकार और निर्माता यहां के प्रमुख चैनलों पर तुर्की के सीरियल को उर्दू में डब करके प्रसारित किए जाने को लेकर खुलकर अपने गुस्से का इजहार करते रहे हैं।

तुर्की के सीरियल इस्लामी नजरिए और मुस्लिम पात्रों वाले होने के कारण पाकिस्तान में खासे लोकप्रिय हो रहे हैं। इससे पहले यहां के कलाकारों ने भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की थी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड