शनिवार, 23 मई, 2015 | 02:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    9 अभिनेत्रियां जिनकी मौत आज भी है रहस्य कोयला घोटाला: जिंदल, राव, कोड़ा को जमानत एक साल में मोदी सरकार ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान: जेटली प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति उपराज्यपाल जंग को मिलते हैं प्रधानमंत्री ऑफिस से निर्देश: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने जा रहे हैं, तो पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकवाद पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाया सख्त रुख आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला
ठोस सबूत होने पर सईद के खिलाफ कार्रवाई करेगा पाक
इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:01-12-12 03:50 PM
Image Loading

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने शनिवार को कहा कि यदि भारत अदालत में ठोस सबूत मुहैया कराये, तो उनका देश मुंबई आतंकवादी हमले के कथित मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई करेगा।
    
खार ने एक समाचार चैनल से कहा कि हाफिज सईद हिरासत में था और उसके खिलाफ सबूत अदालत में नहीं टिकेंगे। हम अभी भी यह कहते हैं कि हमें ऐसा कोई भी सबूत देखकर खुशी होगी जो उसके खिलाफ अदालत में टिके।
    
यह पूछे जाने पर कि यदि भारत सईद के खिलाफ सबूत मुहैया कराये तो पाकिस्तान उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा, उन्होंने कहा, हां, निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। वह पहले भी हिरासत में रहा है। उसके खिलाफ सबूत पर्याप्त नहीं था और उसे इसी कारण से हिरासत से रिहा किया गया।
    
नवम्बर 2008 में मुम्बई आतंकवादी हमले के बाद जमात उद दावा को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से लश्कर-ए-तैयबा का एक मुखौटा घोषित किये जाने के बाद उसके प्रमुख सईद को छह महीने से कम समय के लिए नजरबंद रखा गया था। उसे लाहौर उच्च न्यायालय के आदेश पर रिहा किया गया।
     
इसके बाद सईद को पाकिस्तान में होने वाली घटनाओं के लिए हिरासत में लिया गया लेकिन उसे फिर छोड़ दिया गया। अमेरिका ने हालांकि इस वर्ष की शुरुआत में सईद पर एक करोड़ डॉलर इनाम की पेशकश की, लेकिन सईद लाहौर में खुले तौर पर रहता है और वह श्रृंखलाबद्ध रैलियां आयोजित कर चुका है, जिसमें उसने अमेरिका और भारत के खिलाफ बोला है।
     
खार ने साक्षात्कार में कहा कि मुम्बई आतंकवादी हमले के बाद भारत के साथ माहौल बहुत खराब हो गया है। उन्होंने स्वीकार करते हुए कहा, हम मुश्किल दौर से निकल आये हैं।
     
उन्होंने कहा कि यद्यपि पाकिस्तान सरकार ने उस माहौल में बहुत व्यापक तरीके से सुधार किया। हमने विश्वास बनाने का प्रयास किया। हमने व्यापार सामान्य बनाने के रास्ते पर बढ़ने का नीतिगत निर्णय किया जो गत 40 वर्ष में किसी ने नहीं किया था।
      
खार ने कहा कि व्यापार सामान्य बनाने का कदम बहुत अच्छा विश्वास बहाली कदम रहा है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआरसीबी को हराकर चेन्नई शान से फाइनल में
आशीष नेहरा की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज माइक हसी के जुझारू अर्धशतक से चेन्नई सुपकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर छठी बार फाइनल में जगह बनाई।