रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 18:23 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर भागलपुर: नलों से निकला लाल पानी, लोगों ने बताया खून, लगाया जाम बेउर जेल में बाहुबली रीतलाल यादव के वार्ड में छापा, मोबाइल और सिम मिले
ब्रिटिश संस्था के लिए काम कर रही लादेन की बहू
लंदन, एजेंसी First Published:27-12-12 07:33 PM
Image Loading

अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की बहू जायना बिन लादेन (56 वर्ष) ब्रिटेन की एक कल्याणकारी संस्था के लिए काम कर रही है। यह संस्था सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों के कल्याणार्थ काम करती है।

समाचार पत्र 'द सन' के अनुसार जायना रॉयल ब्रिटिश लेजन चैरिटी को कम से कम पांच वर्ष से नकद अनुदान के जरिये सहायता दे रही हैं।

जायना ने कहा, ''मेरे ससुर कोई भी थे, यह अच्छे उद्देश्य के लिए है। लोकोपकारी काम मेरे जीवन के हिस्से हैं।''

जायना का विवाह ओसामा के पुत्र उमर के साथ 2007 में हुआ था। विवाह के बाद जेन फेलिक्स ब्राउने ने जायना नाम रख लिया। उमर की मां नजवा ओसामा की पहली पत्नी थीं।

जायना ने उन आलोचनाओं का खंडन किया जिसमें कहा गया था कि उन्हें ब्रिटिश सैनिकों के कल्याण में लगी संस्था के लिए काम नहीं करना चाहिए।

ओसामा वर्ष 2011 में पाकिस्तान में अमेरिकी कमांडों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड