फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी बेहतर काम करने वाले दुनिया के दूसरे शीर्ष नेता

मोदी बेहतर काम करने वाले दुनिया के दूसरे शीर्ष नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतरीन काम करने वाले विश्व नेताओं की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। जापान की एक मार्केट रिसर्च कंपनी ने बेहतरीन काम करने वाले शीर्ष 30 नेताओं की एक सूची जारी की है, जिसमें...

मोदी बेहतर काम करने वाले दुनिया के दूसरे शीर्ष नेता
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Dec 2014 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतरीन काम करने वाले विश्व नेताओं की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। जापान की एक मार्केट रिसर्च कंपनी ने बेहतरीन काम करने वाले शीर्ष 30 नेताओं की एक सूची जारी की है, जिसमें मोदी से पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नाम है। इसमें जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को तीसरे स्थान  पर रखा गया है।

टोक्यो की जीएमओ रिसर्च ने अपने सर्वेक्षण में लोगों से यह भी पूछा था कि वे अपने नेता में कितना विश्वास रखते हैं। इसके जवाब में लोगों ने शी, मोदी और मर्केल को 10 में क्रमश: 7.5, 7.3 और 7.2 अंक दिए। सर्वेक्षण में 26 हजार लोगों की राय ली गई। इसके नतीजों को हावर्ड केनेडी स्कूल के ऐश सेंटर फॉर डेमोक्रेटिक गवर्नेंस एंड इनोवेशन ने प्रकाशित किया।

इसमें फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को 6.3, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो अबे को 6.1 और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को 6.0 अंक मिले। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को 6.6 अंक मिले और वह ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से जरा सा आगे रहे जिन्हें 6.5 अंक हासिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें