मंगलवार, 21 अप्रैल, 2015 | 12:03 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हिट एंड रन केस में सलमान खान पर 6 मई को आएगा कोर्ट का फैसला।
मलिक ने मनमोहन को दिया न्योता
इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:14-12-12 10:05 PM

सौहार्द यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पड़ोसी देश आने का न्योता दिया।

यहां से रवाना होते समय यह याद दिलाते हुए कि राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी मनमोहन सिंह को पहले ही आमंत्रित कर चुके हैं, मलिक ने कहा, ''मैं भी अपने नेतृत्व की तरफ से भारतीय प्रधानमंत्री को आमंत्रित करूंगा।''

इस्लामाबाद स्थित बेनजीर भुट्टो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर नई दिल्ली रवाना होने से पहले मलिक ने एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एपीपी) से कहा कि उनका भारत दौरा 'शांति की जीत' का प्रतीक है और उन लोगों के लिए शुभ संकेत है जो द्विपक्षीय सम्बंधों में सुधार देखना चाहते हैं।

मलिक ने कहा कि अब दोनों देशों के लोग, खासकर वरिष्ठ नागरिक, व्यवसायी और पत्रकार व्यापार तथा संस्कृति सम्बंधों को आगे बढ़ाने के लिए एक-दूसरे के देश का दौरा आसानी से कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि नया वीजा समझौता आगामी पीढ़ियों के लिए दोनों देशों के नेतृत्व का एक तोहफा है।

मलिक ने एपीपी से कहा कि दोनों देशों के बीच शांति और स्थायित्व से क्षेत्र में प्रगति के नए युग का सूत्रापात होगा।

मंत्री ने दोनों देशों को करीब लाने में महत्वपूर्ण निभाने के लिए मीडिया की प्रशंसा की।

मलिक ने दोनों देशों के उच्चायुक्तों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत शांतिप्रिय देश हैं जो सह-अस्तित्व में विश्वास रखते हैं और शांतिपूर्ण पड़ोसियों की तरह रहना चाहते हैं।

 

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingअपने लाडले गंभीर से हारी दिल्ली
कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और कप्तान गौतम गंभीर की 60 रनों की कप्तानी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के मैदान में सोमवार को आईपीएल-8 मुकाबले में छह विकेट से धूल चटा दी।