फोटो गैलरी

Hindi Newsलंदन में हिंदुजा की बिजली से चलने वाली बस हिट

लंदन में हिंदुजा की बिजली से चलने वाली बस हिट

लंदन की आबो-हवा बेहतर करने और इसे विश्व का अति निम्न कार्बन उत्सर्जक क्षेत्र बनाने के लिए हिंदुजा समूह द्वारा तैयार 4 पूर्णत: विद्युत चालित बसें उतारी गयी हैं। इनका परिचालन नयी प्रौद्योगिकी के...

लंदन में हिंदुजा की बिजली से चलने वाली बस हिट
एजेंसीThu, 31 Jul 2014 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन की आबो-हवा बेहतर करने और इसे विश्व का अति निम्न कार्बन उत्सर्जक क्षेत्र बनाने के लिए हिंदुजा समूह द्वारा तैयार 4 पूर्णत: विद्युत चालित बसें उतारी गयी हैं। इनका परिचालन नयी प्रौद्योगिकी के परीक्षण के तौर पर किया जा रहा है।

लंदन के मेयर बोरिस जॉन्सर ने आधिकारिक तौर पर यहां मैंसन हाउस में एक समारोह में बसों का स्वागत किया। ऐसे बसों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

इससे पहले लंदन में बिजली से चलने वाली दो बसें दिसंबर में पेश की गई थीं और दो अन्य बसें इस साल सेवा शुरू करेंगी। लंदन के मेयर ने शहर में चलने वाली सभी एक तला बसों को शून्य उत्सर्जन बस का रखने का निर्णय किया है।

हिंदुजा समूह के सह-प्रमुख गोपीचंद हिंदुजा ने कहा कि आप्टारेज मेट्रोसिटी बिजली बसें ब्रिटेन की विनिर्माण प्रौद्योगिकी उत्कृष्टता का एक श्रेष्ठ नमूना हैं। यह एक ऐसा नव प्रवर्तन है जिससे परिवहन क्षेत्र में कार्बन उत्सर्जन शून्य रहता है ताकि लंदन की हवा की गुणवत्ता में सुधार हो सके।

लंदन में करीब 800 हाईब्रिड बसें चल रही हैं और धीरे धीरे इनकी संख्या बढ़ाई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें