फोटो गैलरी

Hindi Newsजापान में शक्तिशाली भूकंप, इमारतें हिलीं

जापान में शक्तिशाली भूकंप, इमारतें हिलीं

जापान में आज आए जबर्दस्त भूकंप से टोक्यो में इमारतें हिल उठीं। इसमें तत्काल जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है और न ही सुनामी का कोई जोखिम है। भूकंप विज्ञानियों ने बताया कि भूकंप टोक्यो के 44...

जापान में शक्तिशाली भूकंप, इमारतें हिलीं
एजेंसीTue, 16 Sep 2014 12:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जापान में आज आए जबर्दस्त भूकंप से टोक्यो में इमारतें हिल उठीं। इसमें तत्काल जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है और न ही सुनामी का कोई जोखिम है। भूकंप विज्ञानियों ने बताया कि भूकंप टोक्यो के 44 किलोमीटर उत्तर-उत्तरपूर्व में 50 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था।
    
अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएस जीएस) ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 5.6 थी। जापानी भू-वैज्ञानिकों ने कहा कि भूकंप से सुनामी का खतरा नहीं है। भूकंप के आरंभिक झटके के बाद एक मिनट से अधिक समय तक इमारतों में इसका प्रभाव महसूस किया गया।
    
फुकुशिमा परमाणु संयंत्र के बारे में कहा गया है कि यहां कुछ भी असामान्य होने का संकेत नहीं मिला। वर्ष 2011 में आई सुनामी के बाद यह संयंत्र तबाह हो गया था।
    
प्रवक्ता कीसुक मुराकामी ने कहा कि भूकंप के कारण फुकुशिमा दायची परमाणु संयंत्र में कोई भी असामान्य घटना नहीं देखी गई है। जापान अटामिक पॉवर कंपनी ने कहा कि भूकंप के केंद्र के सबसे नजदीक स्थित तोकाई नंबर 2 पॉवर स्टेशन में किसी तरह की समस्या का कोई संकेत नहीं दिखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें