रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 02:08 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
जापान में सुरंग ढहने से नौ लोगों की मौत
टोक्यो, एजेंसी First Published:03-12-12 09:57 AMLast Updated:03-12-12 11:44 AM
Image Loading

जापान में टोक्यो के 80 किलोमीटर पश्चिम में चुओ एक्सप्रेस वे पर सासागो सड़क सुरंग के ढहने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की वजह से यातायात परिचालन पर बुरा असर पड़ा है।
   
जिजी प्रेस और क्योदो न्यूज ने कहा कि पुलिस ने इस सुरंग में तीन वाहनों में से नौ शव बरामद होने की पुष्टि की है। सुरंग में छत से कंकरीट की पटि्टयां कारों पर गिर गईं और पांच किलोमीटर लंबी सुरंग में आग लग गई।
   
जिजी प्रेस के अनुसार, राहत कर्मियों ने आज सुबह तक पांच शव बरामद किए हैं। इनमें दो महिलाएं और तीन पुरुष हैं। अग्निशमन एवं आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार उन्होंने एक ट्रक चालक का शव भी बरामद किया है।
   
राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके ने कहा कि इस ट्रक चालक की पहचान 50 वर्षीय तातसुया नाकागावा के रूप में हुई है। इस व्यक्ति ने दुर्घटना के तुरंत बाद अपनी कंपनी से संपर्क साधकर मदद मांगी थी। क्योदो न्यूज ने कहा कि एक बुजुर्ग पुरुष और दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत की भी पुष्टि हुई है। ये सभी एक ही वाहन में सवार थे।
   
जिजी ने कहा कि पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है, जबकि राजमार्ग संचालन से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सितंबर माह में सुरंग की नियमित जांच के दौरान कोई गड़बड़ी नहीं मिली थी।
 
 
 
टिप्पणियाँ