गुरुवार, 30 अक्टूबर, 2014 | 20:03 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    सिख दंगा पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख देगा केंद्र अपमान से आहत शिवसेना ने किया फडणवीस के शपथ ग्रहण का बहिष्कार सरकार का कटौती अभियान शुरू, प्रथम श्रेणी यात्रा पर प्रतिबंध बेटे की दस्तारबंदी के लिए बुखारी का शरीफ को न्यौता, मोदी को नहीं कालेधन मामले में सभी दोषियों की खबर लेगा एसआईटी: शाह एनसीपी के समर्थन देने पर शिवसेना ने उठाये सवाल 'कम उम्र के लोगों की इबोला से कम मौतें'  श्रीलंका में भूस्खलन में 100 से अधिक लोग मरे स्वामी के खिलाफ मानहानि मामले की सुनवाई पर रोक मायाराम को अल्पसंख्यक मंत्रालय में भेजा गया
जापान में सुरंग ढहने से नौ लोगों की मौत
टोक्यो, एजेंसी First Published:03-12-12 09:57 AMLast Updated:03-12-12 11:44 AM
Image Loading

जापान में टोक्यो के 80 किलोमीटर पश्चिम में चुओ एक्सप्रेस वे पर सासागो सड़क सुरंग के ढहने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की वजह से यातायात परिचालन पर बुरा असर पड़ा है।
   
जिजी प्रेस और क्योदो न्यूज ने कहा कि पुलिस ने इस सुरंग में तीन वाहनों में से नौ शव बरामद होने की पुष्टि की है। सुरंग में छत से कंकरीट की पटि्टयां कारों पर गिर गईं और पांच किलोमीटर लंबी सुरंग में आग लग गई।
   
जिजी प्रेस के अनुसार, राहत कर्मियों ने आज सुबह तक पांच शव बरामद किए हैं। इनमें दो महिलाएं और तीन पुरुष हैं। अग्निशमन एवं आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार उन्होंने एक ट्रक चालक का शव भी बरामद किया है।
   
राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके ने कहा कि इस ट्रक चालक की पहचान 50 वर्षीय तातसुया नाकागावा के रूप में हुई है। इस व्यक्ति ने दुर्घटना के तुरंत बाद अपनी कंपनी से संपर्क साधकर मदद मांगी थी। क्योदो न्यूज ने कहा कि एक बुजुर्ग पुरुष और दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत की भी पुष्टि हुई है। ये सभी एक ही वाहन में सवार थे।
   
जिजी ने कहा कि पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है, जबकि राजमार्ग संचालन से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सितंबर माह में सुरंग की नियमित जांच के दौरान कोई गड़बड़ी नहीं मिली थी।

 
 
 
टिप्पणियाँ