मंगलवार, 07 जुलाई, 2015 | 12:26 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार एमएलसी चुनाव: 10 बजे तक पूरे प्रदेश में 13 प्रतिशत मतदानमधुबनी में 11 बजे तक सिर्फ 16 प्रतिशत मतदान की खबर।एएमयू मेडिकल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज >> बारिश के चलते अभी भी रुकी है केदारनाथ यात्रा >> कानपुर देहात के गजेनर इलाके में तीन की हत्या >> पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज कन्नौज में >> बनारस में विकास योजनाओं की जमीनी हकीकत देखने आज पहुंचेगी केंद्र के शीर्ष अफसरों की टीमविधानपरिषद चुनाव: वोटिंग के लिए मंत्री रमई राम और सांसद अनिल साहनी पहुंचे।दरौंदा में 10 बजे तक 325 में से 100 वोट पड चुके थे।सीवान में एमएलसी के लिए 10 बजे तक 12 प्रतिशत तक मतदान हो चुका है।सांसद ओम प्रकाश यादव और विधायक व्यास देव प्रसाद ने सीवान बूथ पर वोट डाला।बिहार में मानसून सक्रिय बारिश के आसारबिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिये मतदान शुरू
जर्मन पत्रिका ने भूलवश कर दी बुश के निधन की घोषणा
मास्को, एजेंसी First Published:31-12-12 05:34 PMLast Updated:31-12-12 05:48 PM
Image Loading

जर्मन साप्ताहिक 'डेर स्पीजेल' के रविवार के अंक में भूलवश एक श्रद्धांजलि लेख प्रकाशित हुआ, जिसमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश को 'बेरंग राजनेता' बताया गया।

पत्रिका के न्यूयॉर्क स्थित संवाददाता मार्क पित्जके ने कहा कि बुश का रिकार्ड तभी प्रभावित करता है जब उनकी तुलना उनके बेटे जॉर्ज डब्ल्यू. बुश से की जाती है। उनके बेटे ने 2001 से 2009 के बीच दो बार राष्ट्रपति का दायित्व संभाला था।

यह अपूर्ण श्रद्धांजलि लेख कुछ मिनटों तक 'डेर स्पीजेल' पर भी देखा गया। इंटरनेट का उपयोग करने वालों ने जब अपनी प्रतिक्रियाएं प्रेषित कर इस भूल की ओर ध्यान दिलाया तब इस लेख को हटा लिया गया।

वरिष्ठ बुश 1989 से 1993 तक राष्ट्रपति रहे। सीने में जकड़न और खांसी की शिकायत के बाद 23 नवम्बर को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से उन्हें कई बार अस्पताल की सेवा लेनी पड़ी है।

उल्लेखनीय है कि 88 वर्षीय जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश अमेरिका के सबसे बुजुर्ग जीवित पूर्व राष्ट्रपतियों में से एक हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड