शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 00:29 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
जर्मन पत्रिका ने भूलवश कर दी बुश के निधन की घोषणा
मास्को, एजेंसी First Published:31-12-12 05:34 PMLast Updated:31-12-12 05:48 PM
Image Loading

जर्मन साप्ताहिक 'डेर स्पीजेल' के रविवार के अंक में भूलवश एक श्रद्धांजलि लेख प्रकाशित हुआ, जिसमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश को 'बेरंग राजनेता' बताया गया।

पत्रिका के न्यूयॉर्क स्थित संवाददाता मार्क पित्जके ने कहा कि बुश का रिकार्ड तभी प्रभावित करता है जब उनकी तुलना उनके बेटे जॉर्ज डब्ल्यू. बुश से की जाती है। उनके बेटे ने 2001 से 2009 के बीच दो बार राष्ट्रपति का दायित्व संभाला था।

यह अपूर्ण श्रद्धांजलि लेख कुछ मिनटों तक 'डेर स्पीजेल' पर भी देखा गया। इंटरनेट का उपयोग करने वालों ने जब अपनी प्रतिक्रियाएं प्रेषित कर इस भूल की ओर ध्यान दिलाया तब इस लेख को हटा लिया गया।

वरिष्ठ बुश 1989 से 1993 तक राष्ट्रपति रहे। सीने में जकड़न और खांसी की शिकायत के बाद 23 नवम्बर को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से उन्हें कई बार अस्पताल की सेवा लेनी पड़ी है।

उल्लेखनीय है कि 88 वर्षीय जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश अमेरिका के सबसे बुजुर्ग जीवित पूर्व राष्ट्रपतियों में से एक हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ