रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 08:12 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    15 अगस्त से 30 नवंबर तक नहीं बिकेंगी एस्पिरिन और डिस्परिन जैसी दवाएं पूर्व रॉ प्रमुख दौलत के दावे सिर्फ झूठ का पुलिंदा, सुर्खियों में रहने के लिए लिखी किताब: हुर्रियत यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी
इटली के प्रधानमंत्री का चुनाव लड़ेंगे बर्लुस्कोनी
रोम, एजेंसी First Published:09-12-12 09:54 AMLast Updated:09-12-12 10:03 AM
Image Loading

इटली के पूर्व प्रधानमंत्री और पीपुल ऑफ फ्रीड़ा (पीडीएल) पार्टी के नेता सिल्वियो बर्लुस्कोनी देश में अगले साल होने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दौड़ में होंगे।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, बर्लुस्कोनी ने शनिवार को कहा, ''मं दौड़ में हूं। मेरे बगैर पीडीएल हार जाएगी।''

बर्लुस्कोनी (76) को अक्टूबर में कर गबन का दोषी करार दिया गया था। उन्हें चार साल कैद की सजा सुनाई गई थी। उन्होंने पहले चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी। उनकी सजा हालांकि बाद में घटाकर एक साल कर दी गई।

बर्लुस्कोनी ने हालांकि मारियो मोंटी की सरकार गिराने की चेतावनी दी। उनका आरोप है कि मोंटी की सरकार इटली को आर्थिक मंदी की ओर ले जा रही है। उन्होंने यह चेतावनी कर गबन के लिए दोषी ठहराए जाने के कुछ समय बद ही दी थी।

वित्तीय समस्याओं के कारण बर्लुस्कोनी पिछले साल इटली की संसद में हार गए थे, जिसके बाद उन्होंने 16 नवंबर, 2011 को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड