फोटो गैलरी

Hindi Newsइस्राइल और हमास 72 घंटे के संघर्ष विराम पर सहमत

इस्राइल और हमास 72 घंटे के संघर्ष विराम पर सहमत

इस्राइल और हमास गाजा में बिना शर्त 72 घंटे के संघर्ष विराम के लिए शुक्रवार को सहमत हो गए और अमेरिका ने कहा कि काहिरा में इस्राइलियों और फलस्तीनियों द्वारा किया जाने वाला करार 25 दिनों से जारी संघर्ष...

इस्राइल और हमास 72 घंटे के संघर्ष विराम पर सहमत
एजेंसीFri, 01 Aug 2014 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्राइल और हमास गाजा में बिना शर्त 72 घंटे के संघर्ष विराम के लिए शुक्रवार को सहमत हो गए और अमेरिका ने कहा कि काहिरा में इस्राइलियों और फलस्तीनियों द्वारा किया जाने वाला करार 25 दिनों से जारी संघर्ष की समाप्ति के लिए दीर्घकालिक हल ढूढ़ने का अवसर है। इस संघर्ष में 1500 से अधिक लोगों की जान चली गई है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून और अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी के संयुक्त बयान में कहा गया है कि यरूशलम में संरा प्रतिनिधि विशेष संयोजक राबर्ट सैरी को आश्वासन मिला है कि सभी पक्ष गाजा में बिना शर्त संघर्ष विराम के लिए सहमत हो गए।

संघर्ष विराम स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे से शुरू होगा ओर वह 72 घंटे तक जारी रहेगा। इस समय के दौरान सैनिक अपनी जगह बने रहेंगे। इस्राइली और फलस्तीनी प्रतिनिधिमंडल मिस्र के न्यौता पर मिस्र सरकार से बातचीत के लिए तत्काल काहिरा जायेंगे जिसका लक्ष्य स्थायी संघर्ष विराम है। दोनों पक्ष इस बातचीत में सभी मुद्दे उठायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें