बुधवार, 27 मई, 2015 | 11:16 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बरेलवी-देवबंदी में टकराव की आशंका से बरेली शहर आरएएफ के हवाले।देवरिया जिले के लार इलाके में पटाखा बनाते समय विस्फोट, पूरा मकान ध्वस्त, तीन के मरने की खबर।
ईरान के पास 150 वर्षों के लिए पर्याप्त तेल
तेहरान, एजेंसी First Published:24-12-12 12:16 PMLast Updated:24-12-12 12:22 PM
Image Loading

ईरान ने कहा है कि उसके पास 150 वर्षों के लिए पेट्रोलियम है, जो उसे दुनिया का सबसे बड़ा कच्चा तेल निर्यातक बनाता है।

समाचार एजेंसी ईएफई के अनुसार, ईरान के पेट्रोलियम मंत्री रोस्तम घासेमी ने कहा कि देश के पास करीब 150 वर्षों के लिए पेट्रोलियम का भंडार है और इस दौरान यह हाइड्रोकार्बन संसाधनों का मुख्य निर्यातक हो सकता है। उन्होंने कहा कि ईरान के पास करीब 6०० अरब बैरल पेट्रोलियम का भंडार है।

ईरान का पेट्रोलियम उद्योग घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पर्याप्त सामग्री पैदा करने में सक्षम है। संयुक्त राष्ट्र ने ईरान पर इसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर प्रतिबंध लगाए हैं। अमेरिका सहित कुछ देशों को संदेह है कि ईरान के परमाणु कार्यक्रमों का उद्देश्य हथियार बनाना है।

ईरान ने हालांकि इसका खंडन करते हुए कहा कि इसके परमाणु कार्यक्रमों का उद्देश्य शांतिपूर्ण एवं नागरिक उद्देश्यों के लिए है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingधौनी से कप्तानी के गुर सीखे : होल्डर
वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बिताये गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखने को मिले थे।