शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 12:31 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटीझारखंड: चांडिल और पुरुलिया के बीच कितडीह स्टेशन के पास मालगाड़ी और ट्रैक्टर की टक्कर, 4 ट्रेनें रद्दइलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप
29 भारतीय-अमेरिकी बने 2013 के लिए आईईईई अध्येता
हयूस्टन, एजेंसी First Published:27-12-12 05:09 PM

इंस्टीट्यूट फोर इलेक्ट्रॉनिक एंड इलेक्ट्रिक इंजीनियर्स (आईईईई) द्वारा वर्ष 2013 के लिए आईईईई नवोन्नत अध्येता के तौर पर काम करने के लिए चुने गए कुल 297 लोगों में 29 भारतीय और भारतीय-अमेरिकी शामिल हैं। आईईईई दुनिया का सबसे बड़ा तकनीकी पेशेवर संघ है।

यह नामांकन उन चयनित आईईईई सदस्यों के लिए है, जिनके द्वारा आईईईई के हितों वाले क्षेत्र में हासिल की गयी असाधारण उपलब्धियां, इस प्रतिष्ठित श्रेणी के लिहाज से उपयुक्त हैं।

सम्मानित लोगों में राजस्थान के ओम प्रकाश नारायण कल्ला, आईआईटी-बेंगलूर के जयंत रामास्वामी हरित्सा, आईआईटी दिल्ली के श्रीनिवास एस मूर्ति, पुणे विश्वविद्यालय के प्रदीप के सिन्हा और आईआईटी-हैदराबाद के बयया यज्ञनारायण शामिल हैं।

अन्य लोगों में फ्रांस के राजा चतिला, कनाडा के रामचंद्र अछर और सिंगापुर के ललित कुमार गोयल शामिल हैं। भारतीय अमेरिकी लोगों में नॉर्थ कैरोलिना विश्वविद्यालय के संजय के बरूआ, वाशिंगटन विश्वविद्यालय के कन्ना कृष्णन, स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के शुभाशीष मित्रा, पेन्न स्टेट यूनिवर्सिटी के सुमन दत्ता और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के सुभाष दिग्गवी शामिल हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingरिफलेक्स और फुटवर्क के लिए मार्शल आटर्स का सहारा ले रहे हैं गंभीर
एक साल से भी अधिक समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की कवायद के तहत अपनी ट्रेनिंग में मिश्रित मार्शल आटर्स और जिम्नास्टिक को शामिल किया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड