मंगलवार, 28 जुलाई, 2015 | 19:01 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    CCTV में कैद हुए गुरदासपुर हमले के गुनहगार, AK-47 लिए सड़कों पर घूमते दिखे आतंकी साड़ी, शॉल, आम की कूटनीति बंद कर पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा जैसा साहस दिखाये PM मोदी 29 जुलाई से बाजार में आएगा माइक्रोसॉफ्ट ओएस विंडोज-10  पीएम मोदी ने दी कलाम को श्रद्धांजलि, बोले- भारत ने खोया अपना रत्न कलाम का अंतिम संस्कार रामेश्वरम में होगा, पीएम मोदी सहित कई हस्तियों के पहुंचने की संभावना अग्नि की सफलता का श्रेय कलाम ने इंदिरा की दूरदर्शिता को दिया था याकूब मामले पर सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच मतभेद, अब बड़ी बेंच में होगी सुनवाई सात दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा लेकिन कोई छुटटी नहीं 7.0 तीव्रता वाले भूकंप के जबरदस्त झटकों से हिला इंडोनेशिया जानिए पंजाब के गुरदासपुर स्थित दीनानगर के बारे में कुछ खास बातें
हमले से पाकिस्तान का इनकार, भारतीय सेना पर साधा निशाना
इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:09-01-2013 04:01:35 PMLast Updated:09-01-2013 06:09:01 PM

पाकिस्तान की सेना ने आज भारत के उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें उसने कहा था कि पाक सैनिकों ने भारत के एक गश्ती दल पर हमला कर दो सैनिकों की हत्या कर दी। साथ ही उसने दावा किया कि उसने जमीनी पुष्टि की है और पाया है कि कुछ भी इस तरह का नहीं हुआ था।
  
पाकिस्तानी पक्ष ने यह बात दोनों पक्षों के सैन्य अभियान महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच टेलीफोन पर बातचीत के दौरान कही।
   
पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि पाकिस्तान के डीजीएमओ मेजर जनरल अशफाक नदीम ने अपने भारतीय समकक्ष विनोद भाटिया से हॉटलाइन पर बातचीत की और नियंत्रण रेखा को पारकर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किसी भारतीय जवान के हत्या के भारतीय सेना के आरोप को, खारिज कर दिया।
    
सैन्य अधिकारी ने कहा कि भारतीय अधिकारियों को सूचित किया गया है कि पाकिस्तान ने जमीनी पुष्टि की, जांच की और पाया कि इस तरह का कुछ भी नहीं हुआ जैसाकि भारत ने आरोप लगाया है।
    
अधिकारी ने दावा किया, यह केवल भारतीय सेना का दुष्प्रचार है। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने कल भारतीय सेना के उस दावे को खारिज कर दिया था, जिसमें उसने कहा था कि पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पारकर दो भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी।
    
पाकिस्तानी सेना ने कहा कि इस आरोप का उद्देश्य कुछ समय पहले हुई एक अन्य घटना से ध्यान भटकाने के लिये है। भारतीय रक्षा मंत्रालय ने पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा अपने दो सैनिकों की हत्या को उकसाने वाली कार्रवाई करार दिया है और कहा है कि नई दिल्ली, इस्लामाबाद के समक्ष इस मुद्दे को उठायेगा।
    
इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सीमा को पारकर एक भारतीय गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया और दो सैनिकों की हत्या कर दी थी। इनमें से एक सैनिक का सिर काट दिया गया था। इस हमले में दो अन्य सैनिक घायल हो गये थे।
    
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2003 से नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम लागू है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingप्रतिबंध हटाने के लिए बीसीसीआई से संपर्क करूंगा: श्रीसंत
जब वह तिहाड़ जेल में था तो वह आत्महत्या के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अब उम्मीद बंध गई है कि वह वापसी कर सकते हैं और खुद पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये वह बीसीसीआई से संपर्क करेंगे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड