शुक्रवार, 28 अगस्त, 2015 | 05:44 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
शीना बोरा के इस्तीफे पर फर्जी साइनः राकेश मारिया।
दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता की उम्मीद: अमेरिका
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:09-01-2013 11:56:03 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में भारत के दो सैनिकों के मारे जाने की घटना के बाद अमेरिका ने उम्मीद जताई है कि दोनों पड़ोसी देश क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाए रखने की दिशा में कदम बढ़ाएंगे।
    
पेंटागन के प्रेस सचिव जॉर्ज लिटिल ने संवाददाताओं से कहा कि हम उम्मीद करते हैं (हमारे पाकिस्तानी और भारतीय साझेदार) कि हम क्षेत्र में शांति और स्थिरता कायम रख सकते हैं। रक्षा मंत्री ने भारत सहित इस क्षेत्र के दौरे में इसकी पुष्टि की है।
    
जॉर्ज ने एक सवाल के जवाब में कहा कि रक्षा मंत्री लियोन पेनेटा भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के मुद्दों एवं ऐतिहासिक तनाव से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में घुस कर भारत के एक गश्ती दल पर हमला किया और दो सैनिकों की हत्या कर दी। इनमें से एक सैनिक का सिर भी काट दिया गया।
    
जॉर्ज ने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर मैं यह कहना चाहता हूं कि हम भारत और पाकिस्तान समेत विश्व में उन सभी के साथ हैं, जो नागरिकों की हत्या करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कड़ा एख अपनाते हैं। ये नागरिक चाहे पाकिस्तान, भारत या अमेरिका के ही क्यों न हों।
    
उन्होंने कहा, हम सभी आतंकवाद से प्रभावित रहे हैं और हमारा मानना है कि विश्व के उस क्षेत्र एवं अन्य क्षेत्रों में सक्रिय आतंकवादी समूहों के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चे की जरूरत है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब पप्पू पहंचा परीक्षा देने...
अध्यापिका: परेशान क्यों हो?
पप्पू ने कोई जवाब नहीं दिया।
अध्यापिका: क्या हुआ, पेन भूल आये हो?
पप्पू फिर चुप।
अध्यापिका : रोल नंबर भूल गए हो?
अध्यापिका फिर से: हुआ क्या है, कुछ तो बताओ क्या भूल गए?
पप्पू गुस्से से: अरे! यहां मैं पर्ची गलत ले आया हूं और आपको पेन-पेंसिल की पड़ी है।