फोटो गैलरी

Hindi Newsगाजा संकट : मरने वालों की संख्या बढ़कर 850 हुई

गाजा संकट : मरने वालों की संख्या बढ़कर 850 हुई

गाजा पर इस्राइल के हमले में एक गर्भवती महिला और इस्लामिक जेहाद की वरिष्ठ नेता की मौत हो गई। आपातकालीन सेवाओं के अनुसार, पिछले 18 दिनों से जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 850 पहुंच...

गाजा संकट : मरने वालों की संख्या बढ़कर 850 हुई
एजेंसीSat, 26 Jul 2014 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजा पर इस्राइल के हमले में एक गर्भवती महिला और इस्लामिक जेहाद की वरिष्ठ नेता की मौत हो गई। आपातकालीन सेवाओं के अनुसार, पिछले 18 दिनों से जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 850 पहुंच गई।
   
गाजा में संघर्ष विराम के लिए दबाव बनाने के मकसद से अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी समेत छह से भी ज्यादा विदेश मंत्री फ्रांस में एक बैठक करने जा रहे हैं। फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि विदेश मंत्री लॉरेंट फैबियस, ब्रिटेन, जर्मनी, इटली, यूरोपीय संघ, तुर्की और कतर के समकक्षों के साथ आज बैठक करेंगे।
   
आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्र ने कहा कि गाजा के मध्य में स्थित शहर दीर अल-बलाह में हुए हवाई हमले के बाद सर्जनों ने 23 वर्षीय महिला के अजन्मे बच्चे को बचा लिया। एक अन्य हवाई हमले में इस्लामिक जेहाद के वरिष्ठ प्रवक्ता की मौत हो गई। इस क्षेत्र पर वर्चस्व रखने वाला यह समूह हमास के बाद गाजा का सबसे बड़ा आतंकी समूह है।
   
कुद्र ने कहा कि सालाह हसनीन के बेटे भी दक्षिणी शहर राफाह में हुए हमले में मारे गए। इस्लामिक जेहाद ने मौतों की पुष्टि की है। इस्राइल द्वारा गाजा के खिलाफ 8 जुलाई को हमले शुरू करने के बाद से अब तक मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या 865 पहुंच चुकी है।
   
मानवाधिकार संस्थाओं का कहना है कि मारे गए फलस्तीनियों में 80 प्रतिशत नागरिक हैं और उनमें से भी अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें