फोटो गैलरी

Hindi Newsफ्रांसीसी लड़ाकू विमानों ने मोसुल के पास IS के कमांड सेंटर को उड़ाया

फ्रांसीसी लड़ाकू विमानों ने मोसुल के पास IS के कमांड सेंटर को उड़ाया

फ्रांसीसी लड़ाकू विमानों ने उत्तरी इराक के मोसुल शहर के समीप दुर्दान्त आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के एक कमांड सेंटर और एक प्रशिक्षण कैंप को नष्ट कर दिया है।     एक फ्रांसीसी अधिकारी...

फ्रांसीसी लड़ाकू विमानों ने मोसुल के पास IS के कमांड सेंटर को उड़ाया
एजेंसीWed, 25 Nov 2015 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांसीसी लड़ाकू विमानों ने उत्तरी इराक के मोसुल शहर के समीप दुर्दान्त आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के एक कमांड सेंटर और एक प्रशिक्षण कैंप को नष्ट कर दिया है।
   
एक फ्रांसीसी अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि हमले का लक्ष्य समीपवर्ती शहर ताल अफार था। यह कार्रवाई ऐसे समय पर की गई जब फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने अपने अमेरिकी समकक्ष बराक ओबामा के साथ बातचीत करने के लिए वाशिंगटन का दौरा किया।

पेरिस में 130 लोगों को मौत की नींद सुलाने वाले भीषण आतंकी हमलों के 11 दिन बाद ओबामा और ओलांद ने घोषणा की कि वे आईएस के खिलाफ अपने हवाई हमले तेज करेंगे। उन्होंने रूस से आग्रह किया कि वह अपने सैन्य प्रयास आईएस के खिलाफ केंद्रित करे।

फ्रांस के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि अमेरिकी वायु सेना के साथ संयुक्त रूप से यह हमले अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 18 बजकर 30 मिनट पर किए गए, जो करीब पांच घंटे तक चले।
   
हमले के लिए राफेल जेट विमानों ने पूर्वी भूमध्यसागर में चाल्र्स दे गाउले विमान वाहक से उड़ान भरी। चाल्स दे गाउले विमान वाहक को आईएस विरोधी अभियानों के सिलसिले में सोमवार से तैनात किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें