शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 15:02 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कांग्रेस में बदल सकता है पार्टी अध्‍यक्षचिदंबरम ने कहा, नेतृत्‍व में बदलाव की जरूरत हैदेहरादून शहर के आदर्श नगर में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्यागर्भवती महिला समेत तीन लोगों की हत्याहत्याकांड के कारणों का अभी खुलासा नहींपुलिस ने पहली नजर में रंजिश का मामला बतायाकोच्चि एयरपोर्ट पर जांच जारीविमान पर आत्मघाती हमले का खतराएयर इंडिया की फ्लाइट पर फिदायीन हमसे का खतरामुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि में हाई अलर्ट
जापान में 7.3 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी
तोक्यो, एजेंसी First Published:07-12-12 03:14 PM
Image Loading

जापान में सागर के नीचे 7.3 की तीव्रता का भूकंप का जोरदार झटका आने के बाद देश के पूर्वोत्तर तट पर सुनामी अलर्ट जारी किया गया है। भूकंप का झटका इतना शक्तिशाली था कि इसने इमारतों को हिलाकर रख दिया।
   
मीडिया रिपोर्ट में बताया कि मियागी प्रांत में एक मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं। यह क्षेत्र मार्च 2011 की सुनामी में बुरी तरह प्रभावित हुआ था। इसने पूर्वोत्तर के तटीय हिस्से में भारी तबाही मचाई थी, जिसमें हजारों लोग मारे गए थे।
   
प्रसारक एनएचके ने राष्ट्रीय मौसम एजेंसी के हवाले से बताया कि सुनामी शाम पांच बजकर 40 मिनट (जीएमटी समयानुसार 8 बजकर 40 मिनट) पर आने की उम्मीद है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने भूकंप की तीव्रता 7.3 मापी।
   
एनएचके ने बताया कि जापान मौसम एजेंसी ने आईवेट के प्रशांत तट, फुकुशिमा, आओमोरी और इबारकी प्रांत के लिए सुनामी चेतावनी निर्धारित से एक अंश कम करके जारी की।
   
50 सेंटीमीटर उंची सुनामी लहरों के शाम पांच बजकर 40 मिनट पर आईवेट तट पर, फुकुशिमा में शाम पांच बजकर 50 मिनट और आओमोरी और इबारकी में शाम छह बजे पहुंचने की उम्मीद है।
   
परमाणु संयंत्र ऑपरेटर तोक्यो इलेक्ट्रिक पावर ने एएफपी से कहा कि क्षतिग्रस्त फुकुशिमा परमाणु संयंत्र को और क्षति पहुंचने की कोई खबर नहीं है।
 
 
 
टिप्पणियाँ